कर्ज? धन की समस्‍या? पैसा अटका हुआ है? जानें शास्‍त्रों में बताया 1 उपाय, एक रु. भी खर्च नहीं होगा

क्‍या आपने किसी को कर्ज दिया हुआ है और वो आपको लौटा नहीं रहा है, या फिर व्‍यापार में आपका धन डूब गया है, धन वापसी के लिए करना होगा बस ये एक उपाय, शास्‍त्रों में बताया गया है ।

New Delhi, Sep 18: धन क्‍यों जरूरी है, सवाल बड़ा आसान सा है लेकिन जवाब उतना ही पेचीदा । शास्‍त्रों की मानें तो धन तो हाथों का मैल भर है । लेकिन आजकल की जीवनशैली में धन ही वो चीज है जिसके जरिए आप एक चैन भरी, सुकून वाली नींद पा सकते हों । मानव योनि में जी रहे हर जीव को धन की लालसा जीवनभर रहती है, अपनी इस लालसा को पूरा करने के लिए वो क्‍या नहीं करता । नौकरी करता है, व्‍यापार करता है, दिन भर मेहनत करता है । लेकिन फिर भी धन की ये लालसा खत्‍म नहीं होती है । और ऐसे में अगर आपको कमाया धन डूब जाए तो, तब आप क्‍या करेंगे ।

Advertisement

कैसे मिलेगा रुका हुआ धन
हिन्दू धर्म शास्‍त्रों में कई ऐसी कई बातें लिखी हैं जिनको अमल में लाकर रुके हुए धन को वापस लाया जा सकता है । ऐसा ही एक मंत्र आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जो अगर सच्‍ची मेहनत से अमल में लाया जाए तो आपको फल मिलना तय है । ये मंत्र है भगवान श्रीकृष्‍ण का, वैसे तो मां लक्ष्‍मी को धन की देवी माना जाती हैं लेकिन श्रकृष्‍ण आपको दरिद्र होने से बचाते हैं । कहते हैं इस मंत्र के उच्‍चारण मात्र से आपको फल की प्राप्ति हो सकती है ।

Advertisement

श्रीकृष्‍ण लगाएंगे बेड़ा पार
फल अर्थात आपको रुका हुआ धन आपके पास किसी ना किसी माध्‍यम से वापस लौट आएगा । चलिए आपको मंत्र के बारे में बताते हैं । भगवान श्रीकृष्‍ण का ये मंत्र इस प्रकार है – “कृं कृष्णाय नम:” … शास्त्रों के मुताबिक जो कोई भक्‍त सच्चे मन से श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना करेगा और इस मंत्र का जाप करेगा, उसे फल की प्राप्ति होगी । व्‍यापार में डूबे, कर्ज में डूबे या नौकरी में फंसे रुपए उसको किसी ना किसी मार्ग से अवश्‍य प्राप्‍त होंगे ।

Advertisement

मंत्र जप का तरीका
इस मंत्र का जाप करने के लिए आपको सुबह जल्‍दी उठना होगा । नित्‍य कर्म से निपटकर, स्‍नान करके साफ वस्‍त्र पहनें और पूर्व दिशा की ओर मुंह करके बैठे । अब इस मंत्र  “कृं कृष्णाय नम:” का जाप प्रारंभ करें । इस मंत्र का जाप कम से कम एक माला यानी 108 बार करना चाहिए । आप के पास समय हो तो आप 2 या 3 माला जाप कर सकते हैं । नियमित रूप से मंत्र का जाप करने से कुछ ही दिनों में आपका डूबा हुआ या खोया हुआ धन, वापस मिल जाएगा ।