पेटीएम का केस एक अद्भुत केस है जिसमें कितने झोल है?

पेटीएम के मालिक ने अपनी ही कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट पर संगीन आरोप लगाए। कहा कि वह उन्हें ब्लैकमेल करती थी।

New Delhi, Sep 18 : यह तो भेड़िया धसान टाइम है जहां तर्क और सवाल गायब हो गये हैं नहीं तो पे-टीएम के मालिक से ऐसे सवाल होने चाहिए थे कि या तो उन्हें कंपनी बंद करनी होती या सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी होती। किसी भी तार्किक जगह में, जो हरकत उन्होंने की है,उसके बाद उनके लिए बचना बहुत ही कठिन होता।

Advertisement

मामला यह है। उन्होंने अपनी ही कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट पर संगीन आरोप लगाए। कहा कि वह उन्हें ब्लैकमेल करती थी। करोड़ों की रंगदारी मांगती थी। उससे बड़ा डराने वाला आरोप था कि वे लोगों से जुड़े प्राइवेसी डाटा की चोरी कर बेचना चाहती थी।

Advertisement

पुलिस केस हुआ। वीपी जेल गयी। उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया।
अब अचानक खबर आयी कि उसी वीपी को अब फिर कंपनी ने उसी पद पर रख लिया। अब दो ही स्थिति है-अगर उसके खिलाफ आरोप गलत लगाए गए थे तो पेटीएम मालिक केस वापस कर सार्वजनिक माफी मांगे।

Advertisement

और अगर केस सही है और उसे वापस नहीं लिया है तो क्या वह ऐसे अधिकारी को टॉप मैनेजमेंट में रखती है जो लोगों के डेटा बेचने की साजिश करती है? क्या लोगों से साजिश को बढ़ावा दे रही कंपनी?
पेटीएम का केस एक अद्भुद केस है जिसमें कितने झोल है। लेकिन झोल के बीच कंपनी को लाखों लोगों की प्राइवेसी से खेलने का कोई हक नहीं है।

(वरिष्ठ पत्रकार नरेन्द्र नाथ मिश्रा के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)