20 सितंबर, शुक्रवार का राशिफल: मिथुन राशि के जातक बहुत संभलकर रहना होगा, संकट भरा दिन

जानें कैसा रहेगा 20 सितंबर, शुक्रवार का राशिफल, जानें आपकी राशि के लिए आज का शुभ रंग और शुभ अंक कौन सा है । कौन सा है वो एक उपाय जो आपके दिन को शुभ कर देगा । आचार्य सतीश शुक्‍ल ‘राजपुरोहित मधुर’ से जानिए दैनिक राशिफल ।

मेष राशि
आज आप जोश और हिम्मत से कुछ असाधारण कार्यों में अपना हाथ डालेंगे।  कार्य संपन्न होगा । छोटी – छोटी यात्राओं का योग है । आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी । स्वास्थ्य के प्रति पूर्णता सावधान रहें । अगर वाहन खरीदना चाहते हैं तो अभी स्थगित कर दें । विवाद से बचें।
क्या करें – हनुमान जी के मंदिर में बेसन के लड्डू का भोग लगाएं । आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – लाल
——————————————————————————————————————–वृषभ राशि
आज सप्ताह का सबसे सर्वश्रेष्ठ दिन है । निश्चित रूप से आप समाज में मान-  सम्मान प्राप्त करेंगे । व्यापारियों को आज निश्चित रूप से अनेक लाभ होने की संभावना है । सट्टे में निवेश करने के लिए दिन शुभ है । कुल मिलाकर के दिन आपके लिए प्रसन्नता दायक रहेगा ।
क्या करें – ऊं नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जप करके दिन की शुरुआत करें,  दिन शुभ होगा ।
शुभ रंग – सफेद
शुभ अंक – 1

Advertisement

——————————————————————————————————————–

Advertisement

मिथुन राशि
आपका खर्च आपकी कमाई से अधिक होगा । व्यर्थ के धन खर्च से बचें । आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है । पत्नी से संबंध बिगड़ सकते हैं ।  इसलिए वाणी पर संयम रखें । व्यर्थ के विवाद से बचें ।
क्या करें – मंदिर में जाकर चावल का दान करें । आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा
——————————————————————————————————————–कर्क राशि
आर्थिक स्थिति में सुधार होगा । परिवार में मान – सम्मान बढ़ेगा । प्रेम परवान चढ़ेगा । लंबी यात्राएं रद्द हो सकती हैं । अगर बना हुआ घर खरीदने की योजना में है तो अभी रुक जाएं समय अच्छा नहीं है ।
क्या करें – सूर्य को जल चढ़ाकर दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – सफेद

Advertisement

——————————————————————————————————————–

सिंह राशि
आपकी कार्य स्थिति में सुधार होगा । आज आपको चिंताओं से मुक्ति मिल सकती है । आपके पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा । अपनी माता के स्वास्थ्य का समुचित रूप से ध्यान रखें । विद्यार्थी एकाग्र चित्त होकर अपना अध्ययन करें । जीवनसाथी के नाम पर संपत्ति प्राप्त हो सकती है ।
क्या करें – भगवती दुर्गा जी का पूजन करके तब दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सुर्ख लाल
——————————————————————————————————————–कन्या राशि
यह दिन आपके लिए अच्छा रहेगा । आप अपनी उम्मीदों से अधिक धन कमाएंगे । धन आगमन के मार्ग खुलेंगे । भाग्य निरंतर साथ देगा । लेकिन जीवन साथी के साथ संबंधों में कड़वाहट आ सकती है इसलिए सावधानी बरतें ।  वाणी पर पूर्णता संयम रखें । बच्चों को पुरस्कार प्राप्त हो सकता है । मानसिक परेशानियां हो सकती हैं ।
क्या करें – पक्षियों को दाना डालें आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

——————————————————————————————————————–

तुला राशि
वाहन अनियंत्रित होकर बिल्कुल ना चलाएं । ऑफिस का कार्य करते हुए बहुत सतर्कता बरतें । बॉस से किसी प्रकार का अनबन संभव है । जीवनसाथी से तालमेल बनाए रखें । अनावश्यक तनाव रह सकता है । अनावश्यक वाद-विवाद से बचें । दिन सामान्य रहेगा।
क्या करें – भगवान गणेश को लड्डू चढ़ाएं, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रेशमी सफेद
——————————————————————————————————————–वृश्चिक राशि
आज के दिन जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा । पढ़ाई के लिए दिन अनुकूल है । व्यापारी को नए साझेदार मिल सकते हैं । यह समय जमा पूंजी को बढ़ाने के लिए श्रेष्ठ है । परंतु सत्य पर निवेश करने के लिए शुभ नहीं है । आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । महिलाओं का सम्मान करें ।
क्या करें – माता पिता का आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

——————————————————————————————————————–

धनु राशि
आज का दिन विद्या में सफलता प्राप्ति के लिए श्रेष्ठ है । नौकरी करने वाले लोग अपना कार्य पूर्ण आत्मविश्वास के साथ करेंगे । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । मन में प्रसन्नता रहेगी । किसी सामाजिक उत्सव में आप भाग ले सकते हैं।  व्यापारी लोग अपने व्यापार में उन्नति के उद्देश्य से किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं ।
क्या करें – हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला
——————————————————————————————————————–मकर राशि
आज का दिन विद्या में सफलता प्राप्ति के लिए अच्छा है । किसी धर्म स्थान पर आप जा सकते हैं । परिवार में किसी व्यक्ति की अचानक तबीयत बिगड़ सकती है । बॉस से अनबन हो सकती है, इसलिए वाणी पर संयम रखें ।
क्या करें – दही खाकर घर से निकलें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – काला

——————————————————————————————————————–

कुंभ राशि
आज के दिन आपको कर्ज से मुक्ति मिल सकती है । लंबी समस्याओं का निदान होगा । परिवार और मित्रों के साथ आनंद से पूर्ण रहेंगे । कोई नया वाहन खरीद सकते हैं । आपके संबंध माताजी से अच्छे रहेंगे । जमा पूंजी में वृद्धि के लिए आज का दिन शुभ है । बच्चों को उपहार प्राप्त हो सकता है ।
क्या करें – अपने पिताजी को कोई उपहार भेंट करें, आपका दिन शुभ होगा।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – काला
——————————————————————————————————————–मीन राशि
आप थकान और आलस्य के शिकार हो सकते हैं । मन उदास रह सकता है । लाइफ पार्टनर से कुछ विवाद हो सकता है । व्यवसाय में किसी प्रकार का पार्टनर ना बनाएं । समय अच्छा नहीं है । संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी । विद्यार्थी अपने उद्देश्य की पूर्ति में सफल रहेंगे स्वास्थ्य सामान्य रहेगा ।
क्या करें – अन्न का दान मंदिर में करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – पीला