महीने का 1500 रु. कमाने वाली बबीता जीत गईं 1 करोड़ रुपए, 7 करोड़ के सवाल का जवाब भी जानती थीं

वहीं जब लाइफलाइन लेने की बारी थी तो भी बड़े आराम से उन्‍हें चूज कर दिया । बबिता ताड़े ने करोड़पति के हर सवाल का सूझबूझ के साथ जवाब दिया । अमिताभ खुद उनकी बुद्धिमत्‍ता को देखकर हैरान हो रहे थे ।

New Delhi, Sep 20: बबीता ताड़े एक आम सी महिला, स्‍कूली बच्‍चों के लिए खिचड़ी बनाने वाली महिला, महीने में सिर्फ 1500 रुपए की कमाई करने वाली महिला और सिर्फ एक मोबाइल फोन की चाहत रखने वाली महिला कौन बनेगा करोड़पति के मंच से पूरे 1 करोड़ रूपए जीत जाती हैं । हैरानी इस बात की कि 7 करोड़ के सवाल का जवाब भी वो जानती थीं, लेकिन जवाब को लेकर थोड़ा असमंजस होने के कारण वो उन्‍हें छोड़ना पड़ता है । बहरहाल केबीसी के इतिहास में बबतिा ताड़े का नाम भी गोल्‍डन इंक से दर्ज हो गया है ।

Advertisement

केबीसी के इस सीजन की पहली महिला करोड़पति
इस सीजन की दूसरी करोड़पति बबीता ताड़े हैं। बबीता महाराष्ट्र के अमरावती में मिड मील वर्कर हैं और महज 1500 रुपए महीना कमाती हैं । बबीता ताड़े की शख्सियत हैरान करने वाली है, इस आधुनिक जमाने में उनकी इच्‍छा सिर्फ ये थी कि वो एक मोबाइल फोन खरीद सकें । बहरहाल उनकी ये इच्‍छा तो महानायक अमिताभ बच्‍चन ने शो के बीच में ही पूरी कर दी, उन्‍हें एक फज्ञेन गिफ्ट करके ।

Advertisement

सूझबूझ से दिए जवाब
बबिता ताड़े को देखकर किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया होगा कि वो एक करोड़ रुपए की रकम ऐसे ही जीत जाएंगी । वो सवाल जिनके जवाब को लेकर वो श्‍योर थीं उनका पलक झपकते ही उत्‍तर देने में पीछे नहीं रहीं । वहीं जब लाइफलइन लेने की बारी थी तो भी बड़े आराम से उन्‍हें चूज कर दिया । बबिता ताड़े ने करोड़पति के हर सवाल का सूझबूझ के साथ जवाब दिया । अमिताभ खुद उनकी बुद्धिमत्‍ता को देखकर हैरान हो रहे थे ।

Advertisement

तो जीत जातीं 7 करोड़
हैरानी की बात ये कि जिस 7 करोड़ के सवाल को बबिता ने खेलने से इनकार किया और गेम को 1 करोड़ रुपए के साथ क्विट कर दिया उस सवाल का जवाब भी वो जानती थीं । बबिता ताड़े को आखिरी सवाल का जवाब भी आता था, लेकिन एक करोड़ जैसी राशि के साथ रिस्‍क कैसे लिया जा सकता है । बबिता ने खेल को यहीं क्विट कर दिया लेकिन 7वें सवाल का सही जवाब देकर ये भी बता दिया कि बुद्धिमत्‍ता का आंकलन व्‍यक्ति के परिवेश या उसके काम या उसकी वर्तमान स्थिति से नहीं लगाया जा सकता । बहरहाल बबिता बिहार से आए सनोज के बाद इस सीजन की दूसरी करोड़पति हैं ।