चिन्मयानंद: 8 महीने में 200 बार लॉ छात्रा से फोन पर बात,  जांच में एक के बाद एक बड़े खुलासे

चिन्मयानंद स्‍वामी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और गहराई से जांच में जुट गई है । आरोपी स्‍वामी, पीडि़त छात्रा और उसके दोस्‍त के कॉल रिकॉर्ड छाने जा रहे हैं ।

New Delhi, Sep 21: अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री रहे चिन्मयानंद को शुक्रवार के दिन उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया । अब मामले में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं । चिन्‍मयानंद पर एक लॉ स्‍टूडेंट ने गंभीर आरोप लगाए हैं । शारीरिक शोषण से लेकर दुराचार तक के गंभीर आरोप लगाए गए हैं । मामले में हो रही जांच के बाद एसआईटी ने बड़े खुलासे किए हैं । बताया जा रहा है कि पिछले 8 महीने में स्‍वामी और छात्रा के बीच करीब 200 बार कॉल पर बाती हुई है ।

Advertisement

कॉल रिकॉर्ड से हो रहे खुलासे
मामले की जांच कर रही एसआईटी की टीम ने जानकारी दी है कि स्‍वामी  चिन्मयानंद और पीड़ित छात्रा के बीच करीब 200 बाल फोन पर बातें हुई है। जांच टीम ने यह भी बताया कि उसकी और दोस्त संजय के बीच 4200 बार कॉल की गई हैं । एसआईटी ने तीनों के ही कॉल रिकॉर्ड निकलवाए थे जिसके बाद ये जानकारी सामने आई । मामले में कई और खुलासे होने की उम्‍मीद जताई जा रही है ।

Advertisement

Advertisement

लंबी-लंबी बातों के रिकॉर्ड
एसआईटी ने बताया है कि चिन्मयानंद, पीड़ित छात्रा और उसके दोस्त संजय तीनों ही के कॉल रिकॉर्ड से सामने आया है कि चिन्मयानंद और पीड़ित छात्रा लगातार संपर्क में थे, एक दिन कई बार भी बात होती थी । पीड़िता अपने दोस्‍त से लंबी बातें करती थी । बताया जा रहा है कि चिन्मयानंद ने संजय के कॉलेज आने पर रोक लगा दी थी । जिसके चलते शक जताया जा रहा है कि इसी वजह से वे दोनों लंबी बातें फोन पर करते थे । बताया जा रहा है कि आरोपी चिन्मयानंद के मोबइल से भी छेड़छाड़ की गई है । कुछ ब्‍यौरा डिलीट भी किया है ।

जांच जारी : नवीन अरोड़ा
एसआईटी के आईजी नवीन अरोड़ा ने मामले में जानकारी देते हुए कहा कि प्राप्त वीडियो और फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है । छात्रा और उसके  दोस्त का मोबाइल जब्त कर लिया गया, उनकी लोकेशन का पता लगाया जा रहा है । आईजी ने खुलासा किया है कि उनकी टीम को राजस्थान के उन होटल से भी फुटेज मिले हैं, जहां पीड़ित और उसका दोस्त जाकर ठहरे थे। सभी की रिकॉर्ड के आधार पर जांच जारी है।