Howdy Modi- पीएम ने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ दी, कही ऐसी बात तिलमिला जाएंगे इमरान खान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की मौजूदगी में हाउडी मोदी कार्यक्रम में आतंकवाद के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पीएम ने कई बातें कही।

New Delhi, Sep 23 : पीएम नरेन्द्र मोदी ने रविवार को आतंकवाद के समर्थन के लिये पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा, उन्होने कहा कि ऑर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने के फैसले से वो लोग परेशान हैं, जो अपने देश को संभाल नहीं पा रहे, मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का भी आह्वान किया।

Advertisement

आतंकवाद के खिलाफ मोर्चा
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की मौजूदगी में हाउडी मोदी कार्यक्रम में आतंकवाद के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पीएम ने कई बातें कही, उन्होने पाक और इमरान खान का बिना नाम लिये दोनों पर निशाना साधा, उन्होने कहा कि ऑर्टिकल 370 ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढावा दिया।

Advertisement

पिछले महीने हटाया ऑर्टिकल 370
मालूम हो कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्डा देने वाले ऑर्टिकल 370 की अधिकतर धाराओं को पिछले महीने 5 अगस्त को निरस्त कर दिया, संसद में इस कदम को मंजूरी दी गई, मोदी ने इस फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि देश के सामने 70 साल से एक बड़ी चुनौती थी, जिसे कुछ दिन पहले देश ने फेयरवेल दे दिया, पीएम के इतना कहते ही वहां बैठे लोगों ने तालियों के उनका समर्थन किया।

Advertisement

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिले समान अधिकार
नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ऑर्टिकल 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अधिकारों से वंचित रखा था, इसी स्थिति का लाभ अलगाववाद और आतंकवादी ताकतें उठा रही थीं, इसके साथ ही उन्होने इस बात पर भी जोर दिया, कि इसके प्रावधानों के निरस्तीकरण से क्षेत्र का विकास होगा, वहां समृद्धि आएगी, महिलाओं, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजातियों के लोगों के खिलाफ भेदभाव खत्म होगा, अब भारत के संविधान ने जो अधिकार बाकी भारतीयों को दिये हैं, वहीं अधिकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिल गये हैं।

पाक पर निशाना
पीएम ने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग शुरु करने का आह्वान किया, अमेरिका तथा मुंबई के आतंकवादी हमलों का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि आपको 9/11 और 26/11 आतंकी हमलों के साजिशकर्ता कहां मिलेंगे, मोदी ने कहा कि सरकार के पास संसद के उच्च सदन में बहुमत नहीं था, इसके बावजूद ऑर्टिकल 370 की अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के फैसले को संसद ने दो तिहाई बहुमत से पारित किया।