धोनी के संन्‍यास को लेकर बड़ा बयान दे गए गौतम गंभीर, ऋषभ पंत को लेकर भी कह दी ऐसी बात

क्रिकेटर से राजनेता बन चुके गौतम गंभीर अकसर अपने बयानों से सुर्खियों में रहते हैं । गंभीर ने धोनी के संन्‍यास को लेकर बड़ी बात कह दी है । इसके साथ ही पंत जिस तरह से आलोचनाओं के शिकार हो रहे हैं उसे लेकर भी गंभीर ने बड़ी बात कही है ।

New Delhi, Sep 27: धोनी के संन्‍यास को लेकर चर्चा लंबे समय से जारी है । वर्ल्‍ड कप के मैचेस में उम्‍मीद की जा रही थी कि धोनी खेल को अलविदा कह देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ । इसके बाद हुए टीम इंडिया के विदेशी दौरों में धोनी टीम का हिस्‍सा भी नहीं रहे, बावजूद इसके उन्‍हें टीम का मजबूत विकल्‍प माना जाता रहा । लेकिन ऐसा कब तक चलने वाला है । धोनी को लेकर सेलेक्‍टर्स के फैसले का और खुद धोनी के बयान का सभी को बेसब्री से इंतजार है । अब इस बीच गौतम गंभीर के बयान ने हलचल बढ़ा दी है ।

Advertisement

गौतम गंभीर ने क्‍या कहा
क्रिकेटर से सांसद बन चुके गौतम गंभीर पे एक बार फिर धोनी के संन्‍यास की खबरों पर अपना पक्ष रखा है । गंभीर ने कहा कि आप अपनी मर्जी से सीरीज नहीं चुन सकते हो । उन्‍होने कहा – आप टीम इंडिया के लिए खेलते हैं तो सीरीज अपने हिसाब से नहीं चुन सकते । गौतम गंभीर ने कहा,”मैंने हमेशा एक चीज बरकरार रखी । संन्यास एक निजी फैसला है । मेरे ख्याल से चयनकर्ताओं को धोनी से बात करनी चाहिए । चयनकर्ताओं को धोनी से भविष्य के बारे में पूछना चाहिए । मेरे लिए जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो आप अपने हिसाब से सीरीज का चयन नहीं कर सकते हैं ।”

Advertisement

पंत को लेकर बोले गंभीर
वहीं युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को लेकर भी गौतम गंभीर ने बड़ी बात कही । पंत के प्रदर्शन को लेकर वो लगातार आलोचना का शिकार हो रहे हैं, ऐसे में गंभीर ने उनका बचाव किया । गौतम गंभीर ने पंत के हालिया प्रदर्शन को लेकर कहा – ” अगर किसी युवा खिलाड़ी पर आप इतना फोकस करेंगे तो परेशानी होगी । उनको काफी कम समय हुआ है और वह टेस्ट में दो शतक लगा चुके हैं। एक युवा खिलाडृ़ी की इतनी आलोचना सही नहीं है।”

Advertisement

धोनी का संन्‍यास
धोनी का संन्यास अब ऐसा ही सवाल बनता जा रहा है जिसका किसी के पास कोई जवाब नहीं, और जिसके जवाब के लिए सब बेसब्र हैं । वर्ल्‍ड कप में धोनी की स्‍लो बैटिंग, औसत प्रदर्शन उन्‍हें आलोचकों के निशाने पर ले आया । माना जा रहा था कि वो अब संन्‍यास का ऐलान कर देंगे, लेकिन धोनी की ओर से ऐसा कोई संकेत नहीं आया और ना ही उन्‍होने इन खबरों पर ही कोई बयान दिया ।