धोनी के रिटायरमेंट पर शिखर धवन ने कही बड़ी बात, बताई अंदर की बात

शिखर धवन ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि धोनी इतने लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं, मुझे लगता है कि उन्हें पता है कि कब संन्यास लेना चाहिये।

New Delhi, Sep 29 : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का मानना है कि संन्यास लेने का फैसला खुद महेन्द्र सिंह धोनी का विशेषाधिकार है, क्योंकि वो महत्वपूर्ण फैसले लेने की अहमियत अच्छी तरह जानते हैं, गब्बर ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू धोनी की कप्तानी में ही किया था, 33 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि पूर्व कप्तान हर खिलाड़ी की काबिलियत को बेहतर ढंग से समझते हैं।

Advertisement

धोनी को पता संन्यास कब लेना है
शिखर धवन ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि धोनी इतने लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं, मुझे लगता है कि उन्हें पता है कि कब संन्यास लेना चाहिये, ये उनका फैसला होना चाहिये, उन्होने अपने करियर में टीम के लिये काफी बड़े फैसले लिये हैं, मुझे पूरा भरोसा है, कि जब समय आएगा, तो वो इस पर भी फैसला लेंगे।

Advertisement

माही को पता चैंपियन कैसे बनाते हैं
गब्बर ने कहा कि हर खिलाड़ी की काबिलियत समझने के मामले में पूर्व कप्तान का कोई जवाब नहीं, ये बड़े नेतृत्वकर्ता की खासियतक होती है, वो हर खिलाड़ी की प्रतिभा को समझता है, और जानता है, कि कहां तक एक खिलाड़ी का समर्थन किया जाना चाहिये, वो जानता है, कि एक खिलाड़ी को चैंपियन कैसे बनाया जाए, उनकी कप्तानी में टीम की सफलता इस बात का सबूत है, धोनी का नियंत्रण ही उनकी सबसे बड़ी खासियत है।

Advertisement

सभी करते हैं धोनी का सम्मान
शिखर धवन ने कहा कि मौजूदा टीम के सभी सदस्य धोनी का काफी सम्मान करते हैं, जिसमें कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं, धोनी भाई टीम के कप्तान के तौर पर काफी सफल रहे हैं, हम सभी उनके आभारी हैं, हम उनका सम्मान करते हैं, ऐसा ही विराट कोहली के साथ भी है।

धोनी ने विराट की मदद की
सलामी बल्लेबाज ने बताया जब विराट कोहली युवा थे, तो उनका धोनी भाई ने काफी मार्गदर्शन किया, यहां तक कि जब वो कप्तान बना, तब भी माही भाई हमेशा उसकी मदद के लिये तैयार रहते हैं, ये एक कप्तान की खासियत है, देखकर अच्छा लगता है, कि विराट अब उनके प्रति आभार व्यक्त कर रहा है।