क्या रवि शास्त्री से छिन सकता है मुख्य कोच पद, इस आरोप के बाद मंडराया खतरा

रिपोर्ट के अनुसार अगर सीएसी के सदस्यों पर आरोप सही साबित होते हैं, तो मुख्य कोच रवि शास्त्री को अपना पद छोड़ना पड़ सकता है।

New Delhi, Sep 30 : टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री की मुश्किलें बढ सकती है, दरअसल कोच चयन के लिये कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी पर हितों के टकराव के आरोप लगे हैं, इस कमेटी में कपिल देव के अलावा शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ भी शामिल हैं, कमेटी के सदस्यों को हितों के टकराव के नोटिस मिलने के बाद खबर आई, कि अगर आरोप सही साबित होते हैं, तो रवि शास्त्री की मुश्किलें बढ सकती है।

Advertisement

शांता रंगास्वामी ने दिया इस्तीफा
टीम इंडिया के मुख्य कोच के चयन के लिये सीएसी का गठन किया गया था, जिसमें कपिल देव, शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ शामिल थे, इस समिति ने अगस्त में रवि शास्त्री को मुख्य कोच नियुक्त किया था, एमपी क्रिकेट संघ के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने इन तीनों के खिलाफ हितों के टकराव को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। इसी शिकायत के बाद शांता रंगास्वामी ने सीएसी के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होने अपना इस्तीफा रविवार को प्रशासकों की समिति और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी को ईमेल के जरिये भेज दिया है, बीसीसीआई ने साफ कहा था कि कमेटी के तीनों सदस्यों को 10 अक्टूबर तक इस शिकायत पर जवाब देना होगा।

Advertisement

छोड़ना पड़ सकता है पद
रिपोर्ट के अनुसार अगर सीएसी के सदस्यों पर आरोप सही साबित होते हैं, तो मुख्य कोच रवि शास्त्री को अपना पद छोड़ना पड़ सकता है, इसके बाद एक बार फिर से मुख्य कोच को चुना जाएगा, हालांकि सीओए अध्यक्ष विनोद राय ने कहा है कि सीएसी के सदस्यों पर लगे आरोपों का रवि शास्त्री के चयन से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिये उनके पद पर कोई खतरा नहीं है।

Advertisement

रवि शास्त्री पर कोई खतरा नहीं
स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए विनोद राय ने कहा कि मुख्य कोच रवि शास्त्री के चुनाव का कोई मसला नहीं है, सीओए के दूसरे सदस्य रविन्द्र थोडगे ने कहा कि सीएसी के चुनाव के समय सभी सदस्यों ने बीसीसीआई के हिचों के टकराव नहीं होने का सर्टिफिकेट दिया, इस पर बीसीसीआई को कोई ऐतराज नहीं है।