पाकिस्तान में ‘तख्‍तापलट’ की सुगबुगाहट, बाजवा की इस हरकत के बाद तेज हुई अटकलें

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने इस बैठक की जानकारी देते हुए एक प्रेस नोट जारी किया । जिसके मुताबिक पाकिस्तान की आतंरिक सुरक्षा उसके व्यापार से जुड़ी है ।

New Delhi, Oct 04: पाकिस्‍तान में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है, पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ना तो देश की राजनीति संभाल पा रहे हैं अज्ञैर ना ही उनकी कैबिनेट देश की इकॉनमी । ऐसा हम नहीं मीडिया रिपोर्ट्स कह रही हैं, बताया जा रहा है कि  पाकिस्तान  की अर्थव्यस्था धीरे-धीरे तीन दशकों के सबसे न्‍यूनतम स्‍तर पर पहुंच गई है । इमरान खान सरकार देश में अर्थव्यवस्था सुधार की ओर कोई काम नहीं कर पा रहे हैं । लिहाजा देश से अब कुछ ऐसी तस्‍वीरें आ रही हैं जो हैरान कर सकती हैं ।

Advertisement

सेना प्रमुख ने ली बैठक
इमरान खान सरकार को लेकर सवाल इसलिए भी उठने लगे हैं क्‍योंकि ऐसा कहा जा रहा है किपाक जनता का भरोसा वो खो चुके हैं । यही वजह है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा देश की राजनीति के बाद अब देश की अर्थव्यवस्था में भी दखल देना शुरू कर चुके हैं । हाल ही में जनरल बाजवा ने व्यापारियों के साथ बैइक की । इस बैठक के बाद से ही पड़ोसी मुल्क में तख्तापलट की अटकलें तेज हो गई हैं ।

Advertisement

पाकिस्तान के काराबारियों से क्‍यों मिले बाजवा ?
पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ में छपी खबर के मुताबिक  बुधवार को ही पाकिस्तान चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के साथ देश के कारोबारियों ने मुलाकात की थी । मुलाकात रावलपिंडी के आर्मी हाउस में की गई । मुलाकात के बाद देश के बड़े बिजनेस लीडर्स ने सेना प्रमुख के साथ डिनर भी किया । पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने इस बैठक की जानकारी देते हुए एक प्रेस नोट जारी किया । जिसके मुताबिक पाकिस्तान की आतंरिक सुरक्षा उसके व्यापार से जुड़ी है ।

Advertisement

बाजवा ने उतारी वर्दी !
खास बात ये कि इस बैठक में जनरल बाजवा सेना की वर्दी में नहीं बल्कि सूट-बूट में नजर आए । अब बाजवा के इस तरह बैठक करने की खबर मिलते ही पाकिस्तान में तख्तापलट की सुगबुगाहट तेज हो गई है । विदेश मामलों के एक्‍सपर्ट की सुनें तो पाकिस्तान के लोगों का भरोसा इमरान खान से उठ चुका है, सि नए पाकिस्‍तान की उम्‍मीदों के साथ इमरान पर भरोसा जताया गया था, खान अब लोगों का भरोसा तोड़ चुके हैं । ऐसे में पाक जनता के पास सेना से बड़ा कोई विकल्प नहीं है । ऐसे में पाकिस्तान में तख्तापलट की कोशिशें होनी बहुत संभव लग रही हैं ।

Advertisement