खूबसूरत सांसद नुसरत जहां ने बताया ‘एक्टिंग छोड़कर राजनीति में इसलिए आई हूं’

वह खुद को नेता कहलाने से ज्यादा जनता का प्रतिनिधि कहलाना पसंद करती हैं । उन्हें लगता है कि वह बस एक मामूली इंसान हैं जो लोगों की बात संसद में और दुनिया के सामने रख रही हैं ।

New Delhi, Oct 04: लोकसभा चुनाव के बाद से लगभग हमेशा ही सुर्खियों में रहने वालीं नुसरत जहां की फैन फॉलोइंग बढ़ती ही जा रही है । नुसरत को पसंद करने वाले कम नहीं और उन्‍हें ट्रोल करने वाले भी कम नहीं । बहरहाल नुसरत जहां बांग्‍ला फिल्‍मों में बतौर अभिनेत्री काम करती थीं, टीएमसी से लोकसभा चुनाव में बशीरघाट सीट से चुनाव लड़ने का मौका मिला तो नुसरत ने इसे फौरन स्‍वीकार कर लिया । नुसरत चुनाव भी जीतीं और लोगों का दिल भी । हालांकि वो इसके बाद अपनी शादी की वजह से सुर्खियों में रहीं ।

Advertisement

एक्टिंग से राजनीति में क्‍यों ?
नुसरत जहां ने जब एक्टिंग से राजनीति में कदम रखा तो सब हैरान थे, ये फैसला उनके फैन्‍स कोअजीब लगा । परिवार ने भी सवाल पूछे । लेकिन नुसरत ने राजनीति में आने का फैसला किया । बहरहाल अभी तो वो दोनों ही बखूबी संभाल रही हैं । पॉलिटिक्स और एंटरटेनमेंट साथ-साथ जारी है । नुसरत ने हाल ही में इंडिया टुडे के कार्यक्रम माइंड रॉक्स में शिरकत की । उन्‍होने यहां बताया कि वो राजनीति में क्‍यों आई हैं ।

Advertisement

दुनिया को सुना सकते हो लोगों की आवाज
नुसरत ने इस कार्यक्रम में बताया –  “राजनीति में होने से आप एक बड़े स्केल पर काम कर सकते हो । अपनी आवाज को उठा सकते हो । लोगों की आवाज को दुनिया के सामने ला सकते हो । युवाओं की कई परेशानियां हैं जिसका समाधान हम युवा नेताओं के पास है । हम उनके मुद्दों को अच्छे से समझ सकते हैं और उनका समाधान निकाल सकते हैं।”

नेता नहीं कहलाना चाहतीं नुसरत
नुसरत ने इस कार्यक्रम में कहा कि वह खुद को नेता कहलाने से ज्यादा जनता का प्रतिनिधि कहलाना पसंद करती हैं । उन्हें लगता है कि वह बस एक मामूली इंसान हैं जो लोगों की बात संसद में और दुनिया के सामने रख रही हैं । नुसरत जहां ने कश्मीर मसले पर पूछे सवाल पर कहा कि – 370 हटाए जाने से पूरा देश सहमत है और इससे किसी को कोई दिक्कत नहीं है लेकिन यदि इसे हटाए जाने से पहले वहां के लोगों से बातचीत की गई होती तो बेहतर होता ।

राजनीति से युवाओं को जुड़ना चाहिए : नुसरत
नुसरत ने इस कार्यक्रम में कहा कि – अब वक्त आ गया है कि अलग-अलग क्षेत्रों के लोग राजनीति में जुड़ें । राजनीति ऐसा क्षेत्र में जिससे हर कोई जुड़ सकता है । सड़क पर खड़े अपनी बस का इंतजार कर रहे शख्स का भी किसी चीज पर अपना ओपिनियन होता है । भारत का हिस्सा होने के नाते ये चीजें और ज्यादा अहम हो जाती हैं । आपको बता दें नुसरत जहां ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से लोकसभा चुनाव जीता था ।