क्‍या आदित्‍य ठाकरे होंगे महाराष्‍ट्र के अगले CM ?  उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कह दी बड़ी बात

ये पहला मौका है जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनावी मैदान में औपचारिक रूप से उतरा है। माना जा रहा है कि चुनाव बाद राजग की सरकार बनने की स्थिति में शिवसेना आदित्य ठाकरे को…

New Delhi, Oct 05: मुंबई में शुक्रवार को भाजपा और शिवसेना की ज्‍वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर हुई इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फणनवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। आदित्‍य ठाकरे इस विधानसभा चुनाव से अपने राजनीतिक करियर का आगाज कर रहे हैं । आपको बता दें 29 साल के आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को शिवसेना की ओर से वरली विधानसभा सीट के लिए नामांकन किया था। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने आदित्‍य को लेकर चल रही कई अटकलों पर विराम लगा दिया ।

Advertisement

आदित्‍य नहीं बनेंगे सीएम – उद्धव
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आदित्य ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने की अटकलों पर   विराम लगा दिया। उन्‍होने कहा कि उनके बेटे की अभी शुरुआत है, उनके राजनीति में आने का मतलब ये कतई नहीं है कि वह अब अगले मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार बन जाएंगे । उद्धव ने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि राजनीति में पहले कदम का मतलब यह नहीं है कि आपको राज्य का मुख्यमंत्री बनना है ।

Advertisement

आदित्‍य की जीत पर संशय नहीं – फणनवीस
वहीं इस साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मौजूद रहे सीएम फणनवीस ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 से राजनीतिक जीवन का आगाज कर रहे आदित्‍य ठाकरे निसंदेह जीत हासिल करेंगे, उन्‍हें भारी मतों से विजय प्राप्‍त होगी । महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमें इस गठबंधन में रहना होगा। चुनाव में हमारी ही जीत होगी । फणनवीस के मुताबिक, गठबंधन में सीटों के लिए सभी को समझौता करना पड़ता है।

Advertisement

ये है महाराष्‍ट्र में सीटों का गणित
आपको बता दें महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना में सीटों का मसला अब सुलझ गया है । बीजेपी यहां 150, शिवसेना 124 और 14 अन्य सीटों पर सहयोगी दल इस बार चुनाव लड़ रहे हैं। आपको बता दें 29 साल के आदित्‍य ठाकरे ने वरली विधानसभा से नामांकन किया है । आदित्‍य के नामांकन के मौके पर उनके पिता और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, मां रश्मि ठाकरे और भाई तेजस ठाकरे मौजूद रहे। ये पहला मौका है जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनावी मैदान में औपचारिक रूप से उतरा है। माना जा रहा है कि चुनाव बाद राजग की सरकार बनने की स्थिति में शिवसेना आदित्य ठाकरे को उपमुख्यमंत्री के रूप में पेश कर सकती है।