कोर्ट केस का चक्‍कर, कर्ज का बोझ, दशहरे के ये टोटके सब समस्‍याओं से मुक्ति दिलाएंगे

बुराई पर अच्छाई की विजय को प्रतीक दशहरा मंगलवार को मनाया जाएगा । इस खास दिन पर करें ये खास उपाय । धन संबंधी सारी समस्‍याएं दूहो जाएंगी ।

New Delhi, Oct 07: दशहरा, विजय दशमी का ये पर्व आपकी सारी मनोकामनाओं को पूर्ण कर सकता है । यदि आप किसी प्रकार के धन संकट से गुजर रहे हैं तो इस विजय दशमी ये उपाय करें और आपको निश्‍चय ही कर कार्य में सफलता मिलेगी । यदि आप किसी कोर्ट केस के चक्‍कर में हैं, या आप कोई कर्ज नहीं चुका पा रहे हैं, धन के हर कार्य में बाधा आ रही है तो ये उपाय आपकी मनोकामना को जरूर पूरा करेगा । बस करने से पहले मन में सच्‍ची श्रद्धा का वास जरूर करें ।

Advertisement

दशहरे का महत्‍व
अस दिन भगवान राम ने रावण पर विजय प्राप्‍त की थी । रावण एक असुर ही नहीं था बल्कि एक

Advertisement

विनाशकारी सोच थी । एक बुराई थी जो समाज को अच्‍छी सीख नहीं दे रही थी । इसीलिए हर वर्ष भगवान राम के प्रतीक स्‍वरूप रावण के पुतले का दहन कर समाज को ये सीख देते हैं कि बुराई कितनी ही विशाल क्‍यों ना हो उसका अंत निश्चित ही है । आगे जानिए विजयदशमी का विजयकारी वो एक उपाय, जो आपके कष्‍टों को दूर कर देगा ।

Advertisement

विजय उपाय
इस उपाय को हर जगह विजय हेतु जरूर अपनाएं । उपाय इस प्रकार बताया गया है – देवी पूजन कर ठीक 12 बजे उनके सामने 10 मीठे फल चढ़ाकर गरीब बस्ती के बच्चों में बांटें। सामग्री चढ़ाते समय ‘ॐ विजयायै नम:’ का जाप करें। ये उपाय मध्याह्न शुभ मुहूर्त (ठीक 12 बजे) में करें। निश्चित ही हर क्षेत्र में विजय मिलेगी। इस उपाय के बारे में कहा गया है कि चाहे आपका कोर्ट में केस चल रहा हो या फिर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं। साथ ही ये आमदनी बढ़ाने के लिए भी असरदार उपाय है।

विशेष मुहूर्त में ही करें उपाय
इस उपाय को करने के लिए मध्‍यान्‍ह का समय बताया गया है, इसे विजय मुहूर्त कहा जाता है । ऐसा

माना जाता है कि श्रीराम ने भी रावण को परास्त करने के बाद मध्यकाल में पूजन किया था। जिसके बाद उन्‍हें विजय प्राप्‍त हुई । इतनी बड़ी आसुरी सेना के राजा का सर्वनाश हुआ । तो इस दशहरे करें ये उपाय और इसका लाभ जरूर उठाएं ।