बीजेपी-जदयू में नोंक-झोंक के बीच तेजस्वी यादव का बड़ा बयान, नीतीश कुमार से गठबंधन के दरवाजे…

तेजस्वी यादव ने कहा कि बाढ, जल-जलाव, चमकी बुखार से होने वाली मौतें, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड कोई प्राकृतिक आपदा नहीं है, बल्कि भ्रष्टाचार के जरिये सरकार निर्मित आपदाएं हैं।

New Delhi, Oct 07 : बिहार में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों के लिये सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में मतभेदों के बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा, कि धर्म निरपेक्ष गठबंधन में कोई विरोधाभास नहीं है, ये अटूट है, तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्हें गिरगिट की तरह रंग बदलने वाला भी बताया, और भविष्य में उनके साथ गठबंधन की संभावना से इंकार किया।

Advertisement

क्या नीतीश से करेंगे गठबंधन
तेजस्वी यादव से पूछा गया कि क्या अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश के महागठबंधन में लौटने की संभावना है, तो उन्होने कहा कि समावेशी राजनीति के लिये धर्म निरपेक्षता एवं समाजवाद एक जीवन पर्यन्त प्रतिबद्धता है, नीतीश कुमार ने इसका सदा त्याग किया है, नीतीश ने ना सिर्फ विश्वासघात किया, बल्कि उन मूल्यों का भी त्याग कर दिया, जिस पर धर्म निरपेक्ष समाजवादी राजनीति टिकी हुई है।

Advertisement

बाढ के बहाने हमला
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य में जल जमाव और बाढ की स्थिति को लेकर भी सरकार पर हमला बोला, उन्होने कहा कि समूचे राज्य ने असहाय नीतीश कुमार सरकार की असंवेदनशीलता देख रही है, वो मतदान केन्द्रों पर अगले साल इसका जवाब देंगे।

Advertisement

प्राकृतिक आपदा नहीं
तेजस्वी ने कहा कि बाढ, जल-जलाव, चमकी बुखार से होने वाली मौतें, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड कोई प्राकृतिक आपदा नहीं है, बल्कि भ्रष्टाचार के जरिये सरकार निर्मित आपदाएं हैं, तेजस्वी ने दावा करते हुए कहा कि बिहार गंभीर संकट में है, मुजफ्फरपुर बालिका गृह में जो हुआ, चमकी बुखार से हुई मौतें, बाढ की वजह से लोगों में गुस्सा है।