10 साल से भीख मां रही थी महिला, पहुंची बैंक, अमाउंट जानकर बैंक वालों के छूटे पसीने

किसी तरह से महिला को उस वक्‍त समझाया गया । हालांकि बैंक वाले उसके अकाउंट में बैलेंस को देखकर भौचक्‍के रह गए थे ।

New Delhi, Oct 07: अकसर ऐसी खबरें सामने आती रहती हैं, जहां किसी ऐसे शख्‍स के बारे में पता चलता है जो लंबे समय से गरीबी मुफलिसी का जीवन जी रहा है, भीख मांकर गुजारा कर रहो लेकिन उसके पास दुनिया भर का पैस जुड़ा हुआ हो । भारत ही नहीं दुनिया भर में ऐसे लोगों की भरमार है जो भीख मांगकर गुजारा करते हैं । कई – कई सालों तक भीख मांगने वाले ऐसे लोगों का सच असल में कुछ और होता है । भारत ही नहीं दुनिया में भिखरियों की एक बड़ी तादाद है । एक ऐसी ही महिला भिखारी की खबर इन दिनों सुर्खियों में हैं ।

Advertisement

बैंक वालों के छूटे पसीने
लेबनान की रहने वाली इस महिला भिखारी के बैंक अकाउंट में इतने पैसे हैं, जिसे देखकर बैंकवालों के भी पसीने छूट गए। दरअसल, लेबनान की रहने वाली महिला, जिसका नाम वाफा मोहम्मद अवद बताया जा रहा है। उसके बैंक अकाउंट में करीब 6.37 करोड़ रुपये हैं । वाफा पिछले 10 सालों से एक अस्‍पताल के बाहर भीख मांगकर गुजारा कर रही है । उसके अकाउंट की इस रकम का पता तब चला जब वह अपने पैसे को एक बैंक से दूसरे बैंक में ट्रांसफर कराने के लिए बैंक पहुंची थी।

Advertisement

पैसे ट्रांसफर कराने पहुंची थी महिला
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला ने पैसे ट्रांसफर करने के लिए बैंक को आवेदन किया था । जब ये चेक देखा तो बैंक कर्मचारियों के कान खड़े हो गए । बैंक कर्मियों के पास उस वक्‍त उतनी नकदी थी ही नहीं, जितनी राशि महिला ने अपने चेक में भरी थी। किसी तरह से महिला को उस वक्‍त समझाया गया । हालांकि बैंक वाले उसके अकाउंट में बैलेंस को देखकर भौचक्‍के रह गए थे ।

Advertisement

चेक हो रहे वायरल
इस महिला के दो चेक सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं । चेक पर 30 सितंबर, 2019 की तारीफ नजर आ रही है । ट्विटर पर महिला की तस्‍वीर के साथ चेक भी वायरल हो रहे हैं । महिला के बारे में कहा जा रहा है कि वो सीनोद में एक अस्पताल के सामने बैठकर दिनभर भीख मांगती है। 10 सालों से लगातार यहां बैठ रही इस महिला को आसपास के लेाग भी जानते हैं, और भिखारी के रूप में ही पहचानते भी । अब इस महिला के अकाउंट में इतना पैसा कहां से आया, ये वाकई हैरान करने वाली बात है ।

Advertisement