मैदान पर उतरते ही विराट कोहली लगाएंगे ‘अर्धशतक’, तोड़ेंगे सौरव गांगुली का ये खास रिकॉर्ड

विराट कोहली सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की अगुवाई करने के मामले में सौरव गांगुली के साथ संयुक्त रुप से दूसरे स्थान पर हैं।

New Delhi, Oct 10 : विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है, पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करने के बाद गुरुवार को टीम दूसरा मैच खेलने मैदान पर उतरेगी, टीम की नजर इस मुकाबले को जीतकर सीरीज जीतने पर भी होगी, ये मुकाबला कप्तान विराट कोहली के लिये भी काफी यादगार होने वाला है, जैसे ही विराट मैदान पर उतरेंगे, वो इतिहास रच देंगे।

Advertisement

50वां टेस्ट मैच
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विराट कोहली के लिये बतौर कप्तान 50 वां टेस्ट मुकाबला होगा, वो इसके साथ ही पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ देंगे, विराट ने इस खास मौके पर कहा, कि वो खुद को काफी खुशकिस्मत महसूस करते हैं, उनका पूरा ध्यान जितना संभव हो सके, मैच जीतने पर है।

Advertisement

दूसरे नंबर पर
फिलहाल विराट कोहली सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की अगुवाई करने के मामले में सौरव गांगुली के साथ संयुक्त रुप से दूसरे स्थान पर हैं, गांगुली ने 49 टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की है, गुरुवार को विराट उनसे आगे निकल जाएंगे, इसके बाद कोहली सिर्फ धोनी से पीछे रह जाएंगे, माही ने 2008 से 2014 के बीच 60 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं।

Advertisement

अचानक मिली थी कप्तानी
आपको बता दें कि विराट कोहली को 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अचानक ही धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कप्तानी मिली थी, तब से वो लगातार टीम के कप्तान बने हुए हैं, 49 मैचों में विराट की अगुवाई में टीम ने 29 जीत हासिल की है, तो 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, तो 10 टेस्ट ड्रा रहे हैं, वहीं धोनी की अगुवाई में टीम ने 60 टेस्ट मैचों में 27 जीते, और गांगुली की कप्तानी में 49 मैचों में 21 टेस्ट जीते हैं।