अच्छे रोल की चाहत में करियर खत्म कर बैठा ये एक्टर, हिट फिल्में देकर भी जी रहे गुमनामी की जिंदगी

चंद्रचूड़ सिंह ने क्लासिकल म्यूजिक सीखा है, फिल्मों में एक्टिंग से पहले वो दून यूनिवर्सिटी में म्यूजिक टीचर हुआ करते थे।

New Delhi, Oct 11 : फिल्म माचिस से अदाकारी की दुनिया में पहचान बनाने वाले एक्टर चंद्रचूड़ सिंह 11 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं, चंद्रचूड़ सिंह ने माचिस के अलावा क्या कहना और जोश जैसी हिट फिल्मों में भी काम किया, उन्होने आखिरी फिल्म 2017 में की थी, चंद्रचूड़ ने कुछ हिट फिल्में देने के बाद फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी, इसके बाद उन्होने 2012 में तीन फिल्मों से वापसी की, जिसमें चार दिन की चांदनी, जिला गाजियाबाद भी शामिल थी, इसी दौरान उन्होने एक इंटरव्यू में फिल्मों से दूर जाने की वजह बताई।

Advertisement

अच्छे रोल की चाहत
एक मनोरंजन वेबसाइट को दिये इंटरव्यू में चंद्रचूड़ सिंह ने फिल्मों से दूरी बनाने की वजह बताई, उन्होने कहा कि मैं उस समय अच्छे रोल करना चाहता था, मेरे पास कई ऑफर आए, लेकिन मुझे जिस तरह के रोल का इंतजार था, वो नहीं आया, इसी वजह से मैंने रोल ठुकरा दिये और फिल्मों से दूरी बना ली, काम ना मिलने के बीच मैंने कुछ फिल्मों में कैमियो किया।

Advertisement

हिट फिल्मों में आये नजर
एक समय था जब चंद्रचूड़ सिंह के हजारों फैंस थे, लेकिन अब फिल्मों में नजर भी नहीं आते, 1996 में तेरे मेरे सपने से करियर की शुरुआत करने वाले चंद्रचूड़ को पहचान माचिस से मिली, इस फिल्म के लिये उन्हें फिल्म फेयर का अवॉर्ड भी मिला, इसके बाद उन्होने क्या कहना, जोश और दाग- द फायर जैसी हिट फिल्मों में भी काम किया।

Advertisement

फिल्मों से गायब
करीब दर्जन भर हिट फिल्मों में काम करने के बाद चंद्रचूड़ अचानक गायब हो गये, उन्हें काम मिलना बंद हो गया, साल 2000 में बॉलीवुड एक्टर का एक भयानक एक्सीडेंट हो गया, वो गोवा में बोट राइडिंग कर रहे थे, तभी ये हादसा हुआ, जिसकी वजह से उनका कंधा बुरी तरह जख्मी हो गया। इस हादसे से उबरने में उन्हें करीब दस साल लग गये।

म्यूजिक टीचर
आपको बता दें कि चंद्रचूड़ सिंह ने क्लासिकल म्यूजिक सीखा है, फिल्मों में एक्टिंग से पहले वो दून यूनिवर्सिटी में म्यूजिक टीचर हुआ करते थे, एक इंटरव्यू में उन्होने कहा था, कि हादसे के कारण उनकी जिंदगी में कई मुश्किलें आई, लेकिन इस दौरान उनकी पत्नी और बेटे ने उनका पूरा साथ दिया।