रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ी गई कांग्रेस नेता, इस काम के बदले मांगा था पैसा

कांग्रेस नेता के रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़े जाने के बाद महिला कांग्रेस भी तुरंत हरकत में आई, उन्होने सुमन गुर्जर को पद से हटा दिया।

New Delhi, Oct 12 : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की मुख्यालय की विशेष जांच दल ने शुक्रवार को जयपुर के वॉर्ड नंबर 39 की महिला कांग्रेस पार्षद सुमन गुर्जर को सवा लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है, सुमन गुर्जर जयपुर नगर निगम की महिला उत्थान समिति की अध्यक्ष तथा महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं, एसीबी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस ने उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है।

50 हजार रिश्वत ले चुकी थी
एसीबी डीजी आलोक त्रिपाठी ने बताया कि परिवादी ने एसीबी में शिकायत देकर बताया था कि जयपुर नगर निगम वार्ड नंबर 39 में सीसी रोड बनाने के लिये उसे 60 लाख रुपये का वर्क ऑर्डर मिला था, वार्ड नंबर 39 में सीसी रोड बनाने के कार्य में पार्षद सुमन गुर्जर ने अवरोध उत्पन्न कर उक्त राशि का तीन फीसदी के हिसाब से 1.75 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी, सुमन 50 हजार रुपये पहले ले भी चुकी थी।

नकद और सेल्फ चेक लिया था
शिकायत के एसीबी ने इसका सत्यापन कराया, सत्यापन सही पाये जाने के बाद शुक्रवार को ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया, ब्यूरो ने पार्षद सुमन गुर्जर को सवा लाख रुपये की रिश्वत की राशि लेते हुए मौके से गिरफ्तार कर लिया, कांग्रेस नेता ने रिश्वत की राशि में 50 हजार नकद और 75 हजार का सेल्फ चेल लिया था।

कांग्रेस ने पद से हटाया
कांग्रेस नेता के रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़े जाने के बाद महिला कांग्रेस भी तुरंत हरकत में आई, उन्होने सुमन गुर्जर को पद से हटा दिया, एसीबी की कार्रवाई के बाद प्रदेश अध्यक्ष रेहाना रियाज ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव के निर्देशों के बाद ये एक्शन लिया है।