बेटे संदीप दीक्षित ने तोड़ी चुप्पी, बताया कौन है शीला दीक्षित का ‘कातिल’, दिल्ली की सियासत में भूकंप

पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन के करीब ढाई महीने बाद उनकी मौत के कारण ने कांग्रेस की अंदरुनी गुटबाजी को आर-पार की लड़ाई बना दिया है।

New Delhi, Oct 12 : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियों में जुटी अध्यक्ष विहीन दिल्ली कांग्रेस में अंतरकलह सतह पर आ चुकी है, दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको को कानूनी नोटिस भेजकर उन्हें अपनी मां की मौत का जिम्मेदार बताया है, संदीप दीक्षित का आरोप है कि चाको के मानसिक उत्पीड़न की वजह से ही उनकी मां का निधन हुआ है।

Advertisement

कानूनी नोटिस भेजा
पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन के करीब ढाई महीने बाद उनकी मौत के कारण ने कांग्रेस की अंदरुनी गुटबाजी को आर-पार की लड़ाई बना दिया है, संदीप ने अपने नोटिस में कहा है कि शीला दीक्षित को दिये गये मानसिक उत्पीड़न के लिये पीसी चाको माफी मांगे या फिर कानूनी कार्रवाई के लिये तैयार रहें।

Advertisement

शीला दीक्षित ने सोनिया गांधी को लिखा था खत
आपको बता दें कि शीला दीक्षित ने मौत से पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को कथित रुप से एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होने पार्टी के भीतर चल रही अंदरुनी गुटबाजी पर दुख जाहिर करते हुए परेशानी बताई थी, हालांकि उस कथित पत्र को सार्वजनिक नहीं किया गया।

Advertisement

कांग्रेस को कमजोर करने की साजिश
शीला दीक्षित ने आरोप लगाया था कि प्रभारी पीसी चाको किसी वरिष्ठ नेता के इशारे पर कांग्रेस को कमजोर करने की साजिश रच रहे हैं, शीला दीक्षित के आखिरी दिनों में उनके मानसिक तौर पर परेशान रहने का बीत बेटे संदीप दीक्षित ने सार्वजनिक तौर पर कही थी, संदीप ने कहा था कि पार्टी के कुछ लोग ओछी हरकतें कर रहे हैं, जिससे नुकसान भी हुआ।