सोनिया गांधी नहीं बल्कि इस नेता को होना चाहिये कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद का बड़ा बयान

सलमान खुर्शीद ने अपनी बात रखते हुए कहा कि मैं निजी सम्मान और इतिहास तथा लोकतंत्र की समझ की वजह से गांधी परिवार का समर्थन करता हूं।

New Delhi, Oct 13 : हाल ही में अपनी एक टिप्पणी की वजह से राजनीतिक चर्चा का विषय बनें पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि राहुल गांधी को एक बार फिर से पार्टी की जिम्मेदारी संभालनी चाहिये, उन्होने ये बात एक फेसबुक पोस्ट के जरिये कही है, इतना ही नहीं उन्होने ये भी कहा है कि कांग्रेस को भाजपा की तरह नहीं बनना चाहिये, अपना अलग नजरिया और सोच बिना किसी डर के लोगों के समक्ष रखना चाहिये।

Advertisement

सलमान खुर्शीद ने क्या कहा
पूर्व विदेश मंत्री ने अपने हालिया बयान के बारे में कहा, कि मैं हैरान हूं, मुझे वैसे लोग नसीहत दे रहे हैं, जो मेरी निजी वफादारी और राजनीतिक रणनीति के बारे में बहुत मामूली जानकारी रखते हैं, इसलिये मैं हमेशा उन लोगों को बताना चाहता हूं, कि मेरा ये मत है कि विश्वास और निष्ठा निजी पसंद से जुड़ी होती है।

Advertisement

गांधी परिवार का समर्थन
सलमान खुर्शीद ने अपनी बात रखते हुए कहा कि मैं निजी सम्मान और इतिहास तथा लोकतंत्र की समझ की वजह से गांधी परिवार का समर्थन करता हूं, महत्वपूर्ण क्षणों में रणनीतिक मौन उचित है, लेकिन इसके साथ ही आवाज उठाते रहना भी हमारे सामूहिक भविष्य के लिये जरुरी है।

Advertisement

सोच बिना डर के जाहिर करें
खुर्शीद ने आगे कहा कि कांग्रेस बीजेपी की तरह नहीं है, और कभी होना भी नहीं चाहिये, जब हमारे प्रवक्ता बीजेपी का प्रतिवाद करते हैं, तो हमारे कर्तव्य की ओर इशारा करते हैं, इसे हमें याद रखना चाहिये, ये तभी संभव है, जब हम अपना अलग वैश्विक नजरिया और सोच बिना डर के जाहिर करें।

जम्मू-कश्मीर पर क्या कहा
जम्मू-कश्मीर की हालिया स्थिति पर बोलते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश से प्रेम करने वाला कोई भी व्यक्ति उस राज्य की पीड़ा पर मूकदर्शक नहीं रह सकता, उन्होने कहा अप्रत्याशित हालात में अप्रत्याशित कदमों की जरुरत होती है, लेकिन साथ ही अप्रत्याशित दिल और दिमाग भी जरुरी होता है।