टीम इंडिया ने पुणे टेस्ट में हासिल की बड़ी जीत, सीरीज 2-0 से अपने नाम किया

मैच के चौथे दिन ही विराट सेना ने अफ्रीका को दूसरी पारी में 189 रनों पर समेट दिया।

New Delhi, Oct 13 : विशाखापट्टनम के बाद पुणे में भी टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया है, पुणे टेस्ट में भारतीय टीम ने अफ्रीका को पारी और 137 रनों से हराया है, मैच के चौथे दिन ही विराट सेना ने अफ्रीका को दूसरी पारी में 189 रनों पर समेट दिया, आपको बता दें कि इस मुकाबले में विराट कोहली ने नाबाद 254 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

फ्लॉप रहा अफ्रीका का टॉप ऑर्डर
चौथे दिन पहली पारी में विकेट नहीं ले पाने वाले इशांत शर्मा ने दूसरी पारी में दूसरी ही गेंद पर एडेन मार्कराम (00 रन) को पवेलियन भेज दिया, दूसरे छोर पर खड़े एल्गर से लंबी बातचीत के बाद मार्करम ने रिव्यू नहीं लिया, हालांकि टीवी रिप्ले में दिखा, कि गेंद लेग स्टंप से बाहर जा रही थी, पहली पारी में भी विकेट के पीछे शानदार फील्डिंग करने वाले ऋद्धिमान साहा ने थूनिस डी ब्रूयन का शानदार कैच लपका।

Advertisement

एल्गर ने किया संघर्ष
एल्गर और कप्तान फाफडु प्लेसी (5 रन) ने 49 रन जोड़े, डुप्लेसी को अश्विन ने ऑफ ब्रेक पर आउट किया, तो एल्गर का कैच उमेश यादव ने पकड़ा, एल्गर ने 48 रन बनाये और संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन अश्विन ने उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी।

Advertisement

फिलेंडर-केशव की अर्धशतकीय साझेदारी
लंच के बाद आते ही रविन्द्र जडेजा ने अफ्रीका को बड़ा झटका दिया, क्विटंन डीकॉक (5 रन) को बोल्ड मारा, डीकॉक के लौटने के बाद टेंबा बावुमा (38 रन) और सेनुरन मुथुस्वामी (9 रन) ने कुछ देर तक संघर्ष किया, लेकिन जडेजा ने दोनों को पवेलियन की राह दिखा दी।

भारत के इंतजार को बढाया
इसके बाद वर्नोन फिलेंडर और केशव महाराज ने 56 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया के जीत के इंतजार को बढाया, दोनों खिलाड़ियों ने पहली पारी में भी नौवें विकेट के लिये 119 रनों की साझेदारी की, हालांकि उमेश यादव ने अपने एक ही ओवर में फिलेंडर, फिर कागिसो रबाडा को आउट कर टीम को जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया।