जमीन के अंदर मटके में मिली नवजात बच्ची, साक्षी मिश्रा के पिता बीजेपी विधायक ने लिया गोद, पढिये पूरी खबर

नवजात के गोद लेने पर बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा ने कहा कि सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढाओ योजना के तहत वो इस बच्ची का सारा खर्च उठाएंगे।

New Delhi, Oct 15 : पिछले दिनों बेटी साक्षी मिश्रा के अंतरजातीय विवाह करने के बाद सुर्खियों में आये बिथरी चैनपुर विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने मंगलवार को एक नवजात बच्ची को गोद लिया है, दरअसल रविवार को श्मसान भूमि की खुदाई के दौरान जमीन के अंदर मटके में एक बच्ची मिली थी, किसी ने बच्ची को मटके में रखकर वहां दफन कर दिया था, बच्ची जिंदा है, उसे तुरंत इलाज के लिये जिला अस्पताल भेजा गया, अब बीजेपी विधायक पप्पू भरतौल ने इस बच्ची के पालन-पोषम का जिम्मा उठाया है, इतना ही नहीं उन्होने इस नवजात का नाम सीता रखा है, क्योंकि माता सीता भी जमीन के नीचे से ही मिली थी।

Advertisement

उठाएंगे खर्च
नवजात के गोद लेने पर बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा ने कहा कि सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढाओ योजना के तहत वो इस बच्ची का सारा खर्च उठाएंगे, उन्होने कहा कि इसकी शिक्षा और पालन पोषण की जिम्मेदारी अब मेरी है। फिलहाल बच्ची का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Advertisement

कैसे मिली बच्ची
मालूम हो कि सीबीगंज के रहने वाले हितेश कुमार की पत्नी वैशाली महिला दरोगा है, गर्भावस्था के दौरान उन्होने प्रीमेच्योर बच्ची को जन्म दिया, जिसकी कुछ देर बाद ही मौत हो गई, हितेश मृत बच्ची को दफनाने के लिये श्मशान पहुंचे, वहां उन्होने बच्ची को दफनाने के लिये गड्ढा खुदवाना शुरु किया, करीब तीन फीट की खुदाई के बाद फावड़ा किसी चीज से टकराया, जब मिट्टी हटाकर देखा गया, तो अंदर से मटका निकला, मटके के अंदर एक बच्ची थी, जिसकी सांसें चल रही थी, ये देख सब हैरान रह गये।

Advertisement

साक्षी ने घर से भागकर की शादी
बरेली विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी ने बीते तीन जुलाई को अपने घर से भागकर अजितेश कुमार से लव मैरिज की, दोनों ने 10 जुलाई को वीडियो जारी कर अपनी जान को खतरा बताया, फिर 11 जुलाई को वीडियो जारी कर पिता और भाई पर संगीन आरोप लगाये, वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने खूब तूल पकड़ा था।