BCCI अध्यक्ष बनते ही सौरव गांगुली का विराट पर बड़ा बयान, इशारों में ‘बदलाव’ के दिये संकेत

सौरव गांगुली ने अध्यक्ष बनते ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सुधार करने का ऐलान किया था, उन्होने कहा था कि मेरी प्राथमिकता फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों की देखभाल करना होगा।

New Delhi, Oct 16 : बतौर कप्तान भारतीय क्रिकेट फैंस के दिल में जगह पाने वाले सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के अध्यक्ष बन गये हैं, अध्यक्ष बनते ही पूर्व कप्तान ने भारतीय क्रिकेट में कई बड़े बदलाव लाने के संकेत दिये हैं, उन्होने पहली बार कप्तान विराट कोहली पर भी बड़ा बयान दिया है, गांगुली ने विराट को चैंपियन खिलाड़ी बताया, लेकिन इसके साथ ही इशारों ही इशारों में कोहली को सेमीफाइनल और फाइनल मैच जीतने पर भी जोर देने को कहा।

Advertisement

जीतना होगा बड़ा टूर्नामेंट
पूर्व कप्तान ने टीम इंडिया को बेहतरीन टीम बताया, उन्होने कहा कि भारत बेहतरीन टीम है, जो शानदार खेल दिखा रही है, मैं जानता हूं, कि टीम इंडिया ने कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है, लेकिन वो अच्छा खेल दिखाते हैं सिवाय सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले के, विराट इसे बदल सकते हैं, वो एक चैंपियन खिलाड़ी हैं।

Advertisement

विराट की कप्तानी में नहीं जीते बड़े टूर्नामेंट
गांगुली ने कहा कि विराट कोहली ने जब से टीम इंडिया की कमान संभाली है, तभी से टीम आक्रामक खेल दिखा रही है, उनके जीत का प्रतिशत भी काफी बढा है, लेकिन ये भी सच है कि चैंपियंस ट्रॉफी और विश्वकप में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी, 2017 में टीम चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हारी, 2019 आईसीसी विश्वकप में भी टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय किया।

Advertisement

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सुधार एजेंडा
सौरव गांगुली ने अध्यक्ष बनते ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सुधार करने का ऐलान किया था, उन्होने कहा था कि मेरी प्राथमिकता फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों की देखभाल करना होगा, मैं 3 साल से सीओए से भी यही कहता आया हूं, लेकिन उन्होने मेरी बात नहीं सुनी, सबसे पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति दुरुस्त करुंगा।