पूर्व क्रिकेट दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, रोहित शर्मा एक सीरीज में ठोंक देंगे 1000 रन, वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होने 4 पारियों में 529 रन बनाये।

New Delhi, Oct 22 : अपने टेस्ट करियर में पहली बार बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे रोहित शर्मा को भी ये उम्मीद नहीं होगी, कि वो पहली ही सीरीज में रनों का अंबार लगा देंगे और कई रिकॉर्ड तोड़ देंगे, रोहित ने अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर क्लास ली, उनकी बल्लेबाजी देख पूरी दुनिया उनकी मुरीद बन गई है, पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी रोहित की तारीफ में पुल बांधे हैं, उन्होने कहा कि रोहित अगर ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहे, तो वो एक टेस्ट सीरीज में हजार रन भी ठोंक सकते हैं।

Advertisement

स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ने का दम
शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि रोहित नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के एक सीरीज में 774 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने का दम रखते हैं, हिटमैन में एक सीरीज में 1000 से ज्यादा रन बनाने की काबिलियत है, अख्तर ने कहा कि रोहित पिछले पांच सालों की भरपाई करना चाहते हैं, अगर वो इतने समय तक टेस्ट क्रिकेट खेलते रहे, तो आसानी से 8-9 हजार टेस्ट रन बना बना सकते थे।

Advertisement

खुद से बदला ले रहे रोहित
रावलपिंडी एक्सप्रेस इतने में ही नहीं रुके, उन्होने कहा कि रोहित अब खुद से ही बदला ले रहे हैं, उन्हें पता चल रहा है कि उनकी काबिलियत क्या है, वो टेस्ट में भी वनडे की तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं, वो बड़े-बड़े छक्के मार रहे हैं, लगातार रन बना रहे हैं, रोहित अब अपने आप से बदला ले रहे हैं।

Advertisement

अफ्रीका के खिलाफ 529 रन
मालूम हो कि रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होने 4 पारियों में 529 रन बनाये, उनका औसत 132.25 का रहा, साथ ही एक दोहरा शतक समेत तीन शतक लगाये, रोहित ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 62 चौके लगाये, साथ ही 19 छक्के भी मारे, इस सीरीज में दूसरा कोई बल्लेबाज 10 छक्के भी नहीं लगा सका।

ब्रैडमैन से भी आगे
आपको बता दें कि स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा का अब घर में टेस्ट औसत 99.84 का हो गया है, जो महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा है, रोहित ने घरेलू सीरीज में अब तक 18 पारियों में 1298 रन बनाये हैं, जिसमें 6 शतक और पांच अर्धशतक भी शामिल है।