उपचुनाव परिणाम से पहले लालू की पार्टी को बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने छोड़ी राजनीति, बताई ये वजह

शिवानंद तिवारी ने लालू की पार्टी छोड़ने से इंकार किया है, उन्होने कहा कि वो पार्टी नहीं छोड़ रहे, सिर्फ राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहूंगा।

New Delhi, Oct 23 : बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राजद को बड़ा झटका लगा है, लालू प्रसाद यादव के करीबी कहे जाने वाले शिवानंद तिवारी ने राजनीति से छुट्टी पर जाने का ऐलान कर दिया है, उन्होने खुद को थका हुआ बताते हुए कहा कि अब थकान अनुभव कर रहा हूं, शरीर से ज्यादा मन थक चुका है, उन्होने संस्मरण लिखने की भी इच्छा जाहिर की है।

Advertisement

थकान अनुभव कर रहा
शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को फेसबुक पर लिखा, अब थकान अनुभव कर रहा हूं, शरीर से ज्यादा मन की थकान है, संस्मरण लिखना चाहता था, वो भी नहीं कर पा रहा हूं, इसलिये जो कर रहा हूं, उससे छुट्टी पाना चाहता हूं, संस्मरण लिखने का प्रयास करूंगा, लिख ही दूंगा, ऐसा भरोसा भी नहीं है, लेकिन कोशिश करुंगा, राजद की ओर से जिस भूमिका का निर्वहन अब तक कर रहा था, उससे छुट्टी ले रहा हूं।

Advertisement

राजद छोड़ने से इंकार
हालांकि शिवानंद तिवारी ने लालू की पार्टी छोड़ने से इंकार किया है, उन्होने कहा कि वो पार्टी नहीं छोड़ रहे, सिर्फ राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहूंगा, सूत्रों का दावा है कि शिवानंद तिवारी इन दिनों तेजस्वी यादव से नाराज चल रहे हैं, कई बार तेजस्वी ने कई बड़े फैसले उनसे बातचीत के बिना ही लिये, कई बार उनके सलाह को नजरअंदाज किया गया, इसी वजह से उन्होने राजनीति से दूरी बनाने का फैसला लिया।

Advertisement

नीतीश की पार्टी में भी रहे
आपको बता दें कि शिवानंद तिवारी अपनी बेबाकी के लिये जाने जाते हैं, पहले वो लालू प्रसाद के साथ थे, बाद में जदयू में आ गये थे, नीतीश के सलाहकारों में उनकी गिनती होती थी, बाद में जदयू छोड़ वापस राजद में चले गये, लेकिन लालू प्रसाद के जेल जाने के बाद पार्टी में उनकी वैसी हैसियत नहीं दिख रही थी, शायद इसी वजह से उन्होने राजद से दूरी बनाने का फैसला लिया है।