हरियाणा में जादूई आंकड़े से पीछे रह गई बीजेपी, सरकार बनाने के लिये तैयार है पूरी रणनीति

बीजेपी ने बहुमत ना मिलने की स्थिति में जेजेपी से संपर्क साधने की कोशिश शुरु कर दी है, बीजेपी ने अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल को जेजेपी से बात करने की जिम्मेदारी दी है।

New Delhi, Oct 24 : हरियाणा चुनाव परिणाम के रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलती नहीं दिख रही है, सुबह 11.00 बजे के रुझानों में बीजेपी 40 सीटों पर आगे है, यानी बहुमत के आंकड़े से 6 सीट पीछे, इस चुनाव में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी ने कमाल कर दिया। जेजेपी 11 सीटों पर आगे चल रही है, अगर किसी भी एक दल को बहुमत नहीं मिलती है, तो दुष्यंत चौटाला किंगमेकर हो सकते हैं।

Advertisement

अकाली दल को जिम्मेदारी
सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने बहुमत ना मिलने की स्थिति में जेजेपी से संपर्क साधने की कोशिश शुरु कर दी है, बीजेपी ने अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल को जेजेपी से बात करने की जिम्मेदारी दी है। हालांकि दुष्यंत ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं, कि आखिर वो किस तरह जाएंगे।

Advertisement

दुष्यंत ने क्या कहा
रुझानों को देखकर दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि कल विधायक दल की मीटिंग होगी, जिसके बाद फैसला लिया जाएगा, कि कांग्रेस के साथ जाएं, या बीजेपी को समर्थन दें, या फिर विपक्ष में बैठें, विधायकों से बातचीत के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। एक निजी न्यूज चैनल पर जेजेपी के प्रवक्ता ने दुष्यंत चौटाला के लिये सीएम पद की मांग पर समर्थन देने की बात कही है।

Advertisement

बादल और चौटाला परिवार
आपको बता दें कि बादल और चौटाला परिवार की दोस्ती काफी पुरानी है, चौधरी देवी लाल और  प्रकाश सिंह बादल काफी अच्छे दोस्त थे, आज भी दोनों परिवारों के बीच दोस्ती बरकरार है, इसी वजह से बीजेपी ने दुष्यंत को साधने के लिये बादल परिवार को आगे किया है।

सत्ता की चाबी
दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी का चुनाव चिन्ह चाबी है, दुष्यंत ने कहा कि इस बार हरियाणा की जनता ने सत्ता की चाबी जेजेपी के हाथ में दे दी है। फिलहाल चुनाव परिणाम घोषित होने तक इंतजार कीजिए, हालांकि बीजेपी और कांग्रेस सरकार बनाने के लिये मोलभाव में लग गई है।