कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने  दिया पार्टी से इस्तीफा, सीएम कैप्टन के बारे में कही ये बात

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद नवजोत कौर ने कहा कि मैं किसी भी राजनीतिक दल से संबंध नहीं रखती, मैंने सबकुछ छोड़ दिया है, अब मैं सिर्फ एक सामाजिक कार्यकर्ता हूं।

New Delhi, Oct 24 : पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, पंजाब कांग्रेस के कद्दावर नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है, इस्तीफा देने के बाद नवजोत कौर ने कहा कि मैं किसी भी राजनीतिक दल से संबंध नहीं रखती, मैंने सबकुछ छोड़ दिया है, अब मैं सिर्फ एक सामाजिक कार्यकर्ता हूं।

Advertisement

नवजोत कौर का इस्तीफा
नवजोत कौर का इस्तीफा पंजाब कांग्रेस में अंदरुनी कलह की खबरों के बीच आया है, इससे पहले सिद्धू की पत्नी ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ-साथ प्रभारी आशा कुमारी पर लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिये जाने का आरोप लगाया था, नवजोत कौर चंडीगढ लोकसभा सीट से टिकट मांग रही थी, लेकिन पार्टी ने इस सीट से पूर्व केन्द्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल को मैदान में उतारा, नवजोत कौर अकाली-बीजेपी सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं।

Advertisement

सिद्धू-कैप्टन में अनबन
नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच संबंध अच्छे नहीं माने जा रहे हैं, सिद्धू और कैप्टन के संबंधों पर नवजोत कौर ने कहा कि सिद्धू हमेशा सच बोलने वाले बंदे हैं, वो सच ही बोलेंगे, लेकिन कुछ मंत्रियों ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बहुत ज्यादा कान भरे थे, जिस पर सीएम ने भी विश्वास कर लिया।

Advertisement

लिस्ट में नाम होने पर भी सिद्धू ने नहीं किया प्रचार
अमरिंदर सिंह और सिद्धू के रिश्तों में आई खटास कम होने का नाम नहीं ले रही है, कुछ दिन पहले ही सिद्धू ने कैप्टन मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया, इसके बाद पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम था, लेकिन उन्होने पार्टी के लिये प्रचार नहीं किया।