सौरव-डोना की लव लाइफ है बेहद Interesting, शादी के लिए बेलने पड़े थे पापड़, छिप-छिप कर

एक तरफ सौरव थे जो खानदानी रईस थे, वहीं डोना एक साधारण परिवार से थीं और ओडीशी डांसर भी । डोना का नर्तकी होना सौरव के परिवार को पसंद नहीं था ।

New Delhi, Oct 24: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्‍टन सौरव गांगुली अब अपने करियर की नई पारी खेल रहे हैं । बीसीआई अध्‍यक्ष के रूप में उन्‍होने पदभार संभाल लिया है । गांगुली को मिली इस नई जिम्‍मेदारी से उनकी पत्‍नी डोना गांगुली की खुशी को ठिकाना नहीं है । डोना पति को मिली इस सफलता से बेहद खुश हैं । उन्‍होने एक इंटरव्‍यू में कहा भी कि सौरव कॉलेज के दिनों में भी फाइटर हुआ करते थे और एक खिलाड़ी और भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर भी हमेशा ही कुछ नया करने की कोशिश करते थे ।

गांगुली और डोना की लव स्‍टोरी
डोना गांगुली, सौरव के लिए बहुत खास हैं । उनकी लव लाइफ, शादी की कहानी बेहद दिलचस्‍प है । दरअसल, सौरव गांगुली और डोना एक-दूसरे के पड़ोसी हुआ करते थे । पड़ोस में रहने के कारण दोनों में दोस्‍ती थी, अलग-अलग स्कूल होने के बाद भी सौरव डोना से मिलने उनके छुट्टी टाइम में जाते थे । धीरे-धीरे दोनों में प्यार बढ़ा और वो एक दूसरे से छिप-छिप कर मिलने लगे ।

घरवालों से बोले झूठ
डोना के घरवालों से झूठ बोलकर सौरव उन्‍हें क्रिकेट मैच देखने स्टेडियम जाया करती थे । एक तरफ सौरव थे जो खानदानी रईस थे, वहीं डोना एक साधारण परिवार से थीं और ओडीशी डांसर भी । डोना का नर्तकी होना सौरव के परिवार को पसंद नहीं था । लेकिन सौरव उन्‍हें बेहद प्‍यार करते थे । सैरव गांगुली का क्रिकेट करियर भी तब शबाब पर था, वो चहेते क्रिकेटर थे । 1996 में एक ओर इंग्लैंड दौरे ने गांगुली के क्रिकेट करियर को चार चांद लगाए तो वहीं उन्‍होने निजी जीवन में डोना को भी शादी के लिए प्रपोज कर दिया ।

छिपकर की शादी
सौरव जानते थे कि उनका परिवार इस शादी के लिए नहीं मानेगा लिहाजा उन्‍होने इंग्लैंड दौरे से वापस आने के बाद घरवालों से छिपकर कोर्ट मैरिज कर ली । जब परिवार को पता लगा तो खूब हंगामा हुआ । घरवालों ने इस शादी को मानने से इंकार कर दिया लेकिन सौरव अपने फैसले पर अडिग थे । आखिरकार दोनों की फैमिली ने रजामंदी से 1997 में फिर से इनकी शादी करवाई । सौरव और डोना गांगुली की एक 17 साल की बेटी है, जिसका नाम उन्‍होने सना रखा है ।