चुनाव परिणाम बाद पिता से मिलने पहुंचे दुष्यंत चौटाला, जेल में बंद पिता ने कही ये बात

हरियाणा के शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला और उनके बड़े बेटे अजय चौटाला तिहाड़ जेल में बंद हैं, कोर्ट ने उन्हें 10 साल की सजा सुनाई है।

New Delhi, Oct 26 : हरियाणा विधानसभा चुनाव में नई नवेली जननायक जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है, राज्य में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, चुनाव बाद दुष्यंत ने जेजेपी ने कार्यकारिणी बैठक में विधायक दल का नेता चुना, विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला अपने पिता से मुलाकात करने तिहाड़ जेल पहुंचे।

Advertisement

पिता से 25 मिनट बात
अजय चौटाला और दुष्यंत के बीच तिहाड़ जेल में करीब 25 मिनट की मुलाकात हुई, मुलाकात के बाद जेजेपी प्रमुख ने कहा कि हमारे विधायकों ने कांग्रेस या बीजेपी के साथ जाने की बात कही है, जो पार्टी हमारे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात मानेगा, हमारी पार्टी उसके साथ ही जाएगी, उन्होने बताया कि मैंने पिता अजय चौटाला से बात की, तो उन्होने राष्ट्रीय कार्यकारिणी को कोई भी फैसला लेने के लिये अधिकृत किया है।

Advertisement

10 महीने पहले बनी पार्टी
आपको बता दें कि हरियाणा में जाटों की प्रमुख पार्टी रही इंडियन नेशनल लोकदल का बंटवारा हो गया, अजय चौटाला के दोनों बेटों और अभय चौटाला के बीच बन नहीं रही थी, जिसके बाद दुष्यंत और दिग्विजय ने अपने परदादा चौधरी देवीलाल के नाम पर पिछले साल दिसंबर में जननायक जनता पार्टी का ऐलान किया, इस पार्टी का संस्थापक पिता डॉ. अजय चौटाला को बनाया।

Advertisement

पिता जेल में बंद
हरियाणा के शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला और उनके बड़े बेटे अजय चौटाला तिहाड़ जेल में बंद हैं, कोर्ट ने उन्हें 10 साल की सजा सुनाई है। दोनों पिता-पुत्र तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं। पिता अजय चौटाला के जेल जाने के बाद उनके दोनों बेटों दुष्यंत और दिग्विजय ने मोर्चा संभाल लिया है, तो दूसरी ओर इनेलो की कमान अभय चौटाला के हाथ में है।