जेल से निकलते ही अजय चौटाला का बड़ा बयान, बेटे ने कईयों को दिखा दी हैसियत…

अजय चौटाला ने कहा कि दुष्यंत ने सिर्फ 11 महीने पहले राजनीतिक पार्टी बनाई थी, हम तो जेल में बंद हैं, लेकिन दोनों भाइयों ने अपनी मेहनत के दम पर संगठन को खड़ा किया।

New Delhi, Oct 28 : जननायक जनता पार्टी के प्रमुख दुष्यंत चौटाला के पिता डॉ. अजय चौटाला रविवार की सुबह जेल से बाहर आ गये, उन्हें तिहाड़ जेल से दो हफ्ते की फरलो मिली है, जेल से बाहर निकलते ही उन्होने मीडिया से बात की, और अपने बड़े बेटे दुष्यंत की जमकर तारीफ की, उन्होने बिना नाम लिये अपने छोटे भाई पर निशाना साधते हुए कहा कि दुष्यंत ने कुछ लोगों को उनकी हैसियत बता दी।

Advertisement

क्या कहा अजय चौटाला ने
जननायक जनता पार्टी के संस्थापक ने कहा कि दुष्यंत ने सिर्फ 11 महीने पहले राजनीतिक पार्टी बनाई थी, हम तो जेल में बंद हैं, लेकिन दोनों भाइयों ने अपनी मेहनत के दम पर संगठन को खड़ा किया, साथियों के साथ मिलकर काम किया, आज नतीजा सबके सामने है, उसने कैसे-कैसे लोगों को इस चुनाव में उनकी हैसियत बता दी, इसके साथ ही अजय चौटाला ने ये भी कहा कि दुष्यंत मेरी सलाह के बगैर कोई फैसला नहीं लेता है, गठबंधन को लेकर भी उसने मुझसे बात की थी, तो मैंने सहमति दे दी।

Advertisement

शपथ ग्रहण में शामिल
तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद दोपहर में मनोहर लाल खट्टर के शपथ ग्रहण समारोह में अजय चौटाला भी शामिल हुए, दुष्यंत ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है, आपको बता दें कि नई नवेली पार्टी जननायक जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है, उनके 10 उम्मीदवार जीते हैं।

Advertisement

भाई से झगड़ा
आपको बता दें कि पूर्व सीएम ओपी चौटाला के दो बेटे हैं, बड़ा बेटा अजय चौटाला भी उनके साथ टीचर भर्ती घोटाले में जेल में हैं, तो इनेलो की कमान छोटे बेटे अभय चौटाला के हाथ में है, लेकिन पिछले साल अभय चौटाला और दुष्यंत, दिग्विजय के बीच पार्टी की नीतियों को लेकर मतभेद खुलकर सामने आये, अजय चौटाला के दोनों बेटे पार्टी अपने अनुसार चलाना चाहते थे, जबकि अभय चौटाला अपनी चलाना चाहते थे, इसी बात को लेकर पार्टी दो फाड़ हो गई, दुष्यंत ने इनेलो से अलग होकर नई पार्टी बना ली, पिता और भाई ने भी दुष्यंत का साथ दिया, 2014 विधानसभा चुनाव में इनेलो मुख्य विपक्षी पार्टी थी, लेकिन इस चुनाव में उनके सिर्फ एक विधायक जीते हैं, वो भी खुद अभय चौटाला।

टीचर भर्ती घोटाले में दोषी
मालूम हो कि पूर्व सीएम ओपी चौटाला और अजय चौटाला जेबीटी भर्ती घोटाले में दोषी पाये गये, सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने दोनों को 10-10 साल की सजा सुनाई है, कोर्ट ने इस घोटाले में कुल 55 लोगों को दोषी करार दिया था, जिसमें ये पिता-पुत्र भी शामिल हैं।