महाराष्ट्र में तैयार है बीजेपी का प्लान बी, धरी की धरी रह जाएगी शिवसेना की सारी मांगें

महाराष्ट्र बीजेपी ने तय कर लिया है कि शिवसेना के शर्तों के आगे घुटने नहीं टेकेगी, इसके साथ ही शिवसेना के सामने 31 अक्टूबर तक की समय सीमा भी तय कर दी गई है।

New Delhi, Oct 29 : महाराष्ट्र में अभी भी सरकार बनाने को लेकर सबकुछ साफ नहीं हो पाया है, बीजेपी-शिवसेना के बीच अभी तक खींचतान जारी है, शिवसेना जहां 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी हुई है, तो बीजेपी ने ऐसे किसी भी करार से साफ इंकार कर दिया है, लेकिन अब बीजेपी राज्यसभा सांसद संजय काकड़े ने जो दावा किया है, इसके बाद शिवसेना की सारी तैयारी धरी की धरी रह जाएगी।

Advertisement

शिवसेना में दो फाड़
बीजेपी राज्यसभा सांसद ने दावा करते हुए कहा कि शिवसेना के 56 में से 45 विधायक बीजेपी के साथ आने का मन बना चुके हैं, वो अलग पार्टी बनाकर बीजेपी सरकार को समर्थन दे सकते हैं, उन्होने ये भी कहा कि विधायक बीजेपी को खुद ही फोन कर अपना समर्थन देने की बात कह रहे हैं, इसे राजनीतिक पंडित बीजेपी का प्लान बी कह रहे हैं।

Advertisement

झुकने को तैयार नहीं बीजेपी
महाराष्ट्र बीजेपी ने तय कर लिया है कि शिवसेना के शर्तों के आगे घुटने नहीं टेकेगी, इसके साथ ही शिवसेना के सामने 31 अक्टूबर तक की समय सीमा भी तय कर दी गई है, इस समय सीमा के अंदर अगर शिवसेना नहीं मानती है तो बीजेपी प्लान बी आजमाएगी। प्लान बी के तहत बीजेपी ने तय कर लिया है कि शिवसेना के साथ या शिवसेना के बिना राज्यपाल के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी, अपने साथ वो छोटी पार्टियों और निर्दलीयों के समर्थन का भी लेटर भी जाएगी।

Advertisement

पहला दावा
सबसे बड़ी पार्टी होने की वजह से उनका दावा सबसे पहला और सबसे मजबूत होता है, निवर्तमान सीएम देवेन्द्र फडण्वीस बीजेपी विधायकों और निर्दलीयों की सूची राज्यपाल को सौंपकर सरकार बनाने का दावा ठोंकने की तैयारी में हैं। फडण्वीस ने मन बना लिया है कि वो या तो शिवसेना के साथ या शिवसेना के बिना भी सरकार बनाएंगे, सीएम पद की शपथ लेंगे।