महाराष्ट्र में सियासी भूचाल, शिवसेना हो सकती है दो फाड़, इतने विधायक बीजेपी के संपर्क में

बीजेपी राज्यसभा सांसद ने कहा शिवसेना के 56 में से 45 विधायक बीजेपी से हाथ मिलाकर सरकार बनाने की इच्छुक है, वो हमें फोन कर कह रहे हैं कि उन्हें सरकार में शामिल कर लें।

New Delhi, Oct 29 : विधानसभा चुनाव में गठबंधन कर चुनाव लड़ने के बावजूद महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर पेंच फंसा हुआ है, शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर अपनी मांग पर अड़ी हुई है, अब बीजेपी सांसद संजय ककाडे ने दावा किया है, कि शिवसेना के नवनिर्वाचित 45 विधायक बीजेपी के साथ हाथ मिलाकर सरकार बनाने की इच्छुक है, आपको बता दें कि एक टीवी चैनल से बात करते हुए राज्यसभा सांसद ने ये दावा किया है।

Advertisement

बीजेपी के संपर्क में
बीजेपी राज्यसभा सांसद ने कहा शिवसेना के 56 में से 45 विधायक बीजेपी से हाथ मिलाकर सरकार बनाने की इच्छुक है, वो हमें फोन कर कह रहे हैं कि उन्हें सरकार में शामिल कर लें, ककाडे ने ये भी दावा किया, कि शिवसेना के विधायक ही कह रहे हैं, कि चाहे जो भी हो जाए, लेकिन हम बीजेपी के साथ सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं। ककाडे ने कहा कि शिवसेना के 45 विधायकों की राय है कि सरकार बनाने के लिये बीजेपी और शिवसेना को हाथ मिला लेना चाहिये।

Advertisement

शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नतीजों नें बीजेपी को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली है, राज्य की अगली सरकार में सत्ता की भागीदारी को लेकर एनडीए के दोनों दलों के बीच तकरार जारी है, शिवसेना ढाई साल सीएम पद के साथ ही मंत्रिमंडल में भी आधे पदों की मांग पर अड़ी हुई है ।

Advertisement

लिखित में मांगा आश्वासन
शिवसेना ने अगली गठबंधन सरकार पर बातचीत करते हुए कहा कि बीजेपी से सत्ता में बराबर की भागीदारी के फॉर्मूले को लेकर लिखित आश्वासन चाहिये, आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी 105, शिवसेना 56, एनसीपी 54 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती है।

Advertisement