मोदी सरकार में शामिल होने को तैयार नीतीश की पार्टी, लेकिन रखी ये शर्त

जदयू महासचिव ने कहा कि अगर हमारे सांसदों की संख्या के आधार पर बीजेपी की ओर से निमंत्रण आता है, तो हमारी पार्टी मोदी सरकार में शामिल होने के लिये तैयार है।

New Delhi, Oct 31 : दिल्ली में हो रही जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बुधवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है। नीतीश को फिर से पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद जदयू राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने मीडिया से बात करते हुए मोदी सरकार के कैबिनेट में शामिल होने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

मोदी सरकार में होंगे शामिल?
मोदी सरकार में जदयू के शामिल होने के सवाल पर केसी त्यागी ने हामी भरी, लेकिन इसके साथ ही उन्होने एक शर्त भी रखी है, आपको बता दें कि जनता दल यूनाइटेड लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ी थी, लेकिन मोदी सरकार में शामिल नहीं हुई।

Advertisement

क्या है शर्त
जदयू महासचिव ने कहा कि अगर हमारे सांसदों की संख्या के आधार पर बीजेपी की ओर से निमंत्रण आता है, तो हमारी पार्टी मोदी सरकार में शामिल होने के लिये तैयार है। त्यागी ने कहा कि संख्या बल के आधार पर सरकार में जगह मिलनी चाहिये, आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में जदयू 17 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और सभी सीटें जीतने में सफल रही।

Advertisement

नीतीश ने किया था मना
लोकसभा चुनाव में बीजेपी को अकेले पूर्ण बहुमत मिला, इसके बाद बीजेपी ने एनडीए के तमाम दलों को मोदी सरकार में 1-1 मंत्री पद दिया, नीतीश कुमार इसी बात से नाराज हो गये, उन्होने कहा कि हमें संख्या बल के अनुसार मंत्री पद चाहिये, हमें सांकेतिक भागीदारी की जरुरत नहीं है, हम एनडीए के साथ हैं, लेकिन मंत्री पद नहीं चाहिये।