ट्रेन में नाश्ता बना रहा था यात्री, धमाके से 65 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुबह इस धमाके में सबसे पहले इकॉनमी क्लास की दो बोगियों में आग लगी, फिर आग ने बिजनेस क्लास को भी लपेटे में ले लिया।

New Delhi, Oct 31 : पाकिस्तान में आज कराची रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में बड़ा धमाका हुआ है, ये घटना पंजाब प्रांत के दक्षिण में रहीम यार खान के पास हुआ, रेलवे अधिकारियों के अनुसार खाना पकाने के लिये इस्तेमाल किये गये गैस कनस्तर से ये धमाका हुआ है, धमाके में तीन बोगियां जलकर खाक हो गई, हादसे में 65 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तीन दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं।

अस्पताल में भर्ती
आग से झुलसे लोगों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है, रहीम यार खान के जिलाधिकारी और उपायुक्त मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं, इसके साथ ही आस-पास के अस्पतालों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

चलती ट्रेन से लोगों ने लगाई छलांग
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुबह इस धमाके में सबसे पहले इकॉनमी क्लास की दो बोगियों में आग लगी, फिर आग ने बिजनेस क्लास को भी लपेटे में ले लिया, जान बचाने के लिये कई लोगों ने तो चलती ट्रेन से छलांग लगा दी, जिसमें कई की जान चली गई, तो कई गंभीर रुप से घायल हो गये हैं।

सिलेंडर विस्फोट से लगी आग
पाक के रेल मंत्री शेख राशिद ने बताया कि आग एक सिलेंडर विस्फोट के वजह से लगी, जब सुबह यात्री अपने नाश्ते की तैयारी कर रहे थे, तभी ये हादसा हुआ, ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी, रेल मंत्री राशिद ने कहा कि क्षतिग्रस्त रेलवे ट्रैक को दो घंटे के भीतर चालू कर दिया जाएगा। पाक के पीएम इमरान खान ने भी इस घटना पर दुख जाहिर किया है, अधिकारियों को घायलों को अच्छी चिकित्सा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है, उन्होने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी जाहिर की है।