ट्रेन में नाश्ता बना रहा था यात्री, धमाके से 65 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुबह इस धमाके में सबसे पहले इकॉनमी क्लास की दो बोगियों में आग लगी, फिर आग ने बिजनेस क्लास को भी लपेटे में ले लिया।

New Delhi, Oct 31 : पाकिस्तान में आज कराची रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में बड़ा धमाका हुआ है, ये घटना पंजाब प्रांत के दक्षिण में रहीम यार खान के पास हुआ, रेलवे अधिकारियों के अनुसार खाना पकाने के लिये इस्तेमाल किये गये गैस कनस्तर से ये धमाका हुआ है, धमाके में तीन बोगियां जलकर खाक हो गई, हादसे में 65 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तीन दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं।

Advertisement

अस्पताल में भर्ती
आग से झुलसे लोगों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है, रहीम यार खान के जिलाधिकारी और उपायुक्त मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं, इसके साथ ही आस-पास के अस्पतालों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Advertisement

चलती ट्रेन से लोगों ने लगाई छलांग
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुबह इस धमाके में सबसे पहले इकॉनमी क्लास की दो बोगियों में आग लगी, फिर आग ने बिजनेस क्लास को भी लपेटे में ले लिया, जान बचाने के लिये कई लोगों ने तो चलती ट्रेन से छलांग लगा दी, जिसमें कई की जान चली गई, तो कई गंभीर रुप से घायल हो गये हैं।

Advertisement

सिलेंडर विस्फोट से लगी आग
पाक के रेल मंत्री शेख राशिद ने बताया कि आग एक सिलेंडर विस्फोट के वजह से लगी, जब सुबह यात्री अपने नाश्ते की तैयारी कर रहे थे, तभी ये हादसा हुआ, ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी, रेल मंत्री राशिद ने कहा कि क्षतिग्रस्त रेलवे ट्रैक को दो घंटे के भीतर चालू कर दिया जाएगा। पाक के पीएम इमरान खान ने भी इस घटना पर दुख जाहिर किया है, अधिकारियों को घायलों को अच्छी चिकित्सा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है, उन्होने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी जाहिर की है।

Advertisement