बिन दूल्‍हे के विदा हो गई दुल्‍हन, ये अनोखी शादी सुर्खियों में है

दूल्‍हा भी था और दुल्‍हन भी, शादी में आए थे बाराती भी । लेकिन विदाई सिर्फ दुल्‍हन की हुई, दूल्‍हा नदारद रहा । इस अनोखी शादी की चर्चा क्‍यों हो रही है आगे पढ़ें ।

New Delhi, Oct 31: पटियाला जिले के नाभा में एक गजब की शादी हुई । इस अनोखी शादी में शादी तो दूल्‍हा-दुल्‍हन की ही हुई लेकिन विदाई में सिर्फ दुल्‍हन ही ससुराल पहुंची । दूल्‍हा ना तो अपने घर ही विदा हुआ और ना ही वो कहीं और गया । दरअसल ये शादी किसी आम जगह पर नहीं बल्कि नाभा की मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल में हुई । जहां उम्रकैद की सजा काट रहे गैंगस्टर मनदीप सिंह ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी रचाई ।

Advertisement

कोर्ट की रजामंदी से हुई शादी
यह शादी पंजाब – हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर हुई थी । शादी के लिए 30 अक्टूबर की तिथितय की गई थी । जेल में किसी गैंगस्‍टर की शादी का यह पंजाब में पहला मामला था, खास बात है कि गैंगस्‍टर के जेल में बंद होने के कारण प्रेमिका ने करीब तीन साल पहले ही उसकी तस्‍वीर के संग शादी कर ली थी। अब परिवार की रजामंदी से दोनों की शादी करा दी गई, ये पहला मौका था जब जेल में आनंद कारज की रस्‍में निभाई गईं ।

Advertisement

दो हत्‍याओं का दोषी है गैंग्‍स्‍टर मनदीप
दूल्‍हा मनदीप कोई आम मामले में सजा नहीं काट रहा है बल्कि वो दो हत्याओं के मामले में दोषी ठहराया जा चुका है और उम्रकैद की सजा काट रहा है । कड़ी सुरक्षा के बीच मनदीप की उसकी गर्लफ्रेंड से शादी की तैयारियां हुई, उसकी दुल्हन जेल में पहुंची और फिर वहां विवाह समारोह में आनंद कारज हुआ।

Advertisement

नहीं मिल पाई थी पैरोल
मनदीप की उसकी गर्लफ्रेंड से शादी दो साल पहले ही होनी थी लेकिन उसे पैरोल नहीं मिल पाई । जिसके बाद मनदीप ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 30 अक्‍टूबर को मनदीप सिंह की दुल्हनिया जेल में अपने रिश्तेदारों के साथ पहुंची । जेल की सुरक्षा कड़ी थी और शादी को लेकर पुलिस प्रशासन की तरफ से पूरे इंतजाम किए गए थे । शाम करीब चार बजे शादी की रस्‍में पूरी होने के बाद दुल्हन की विदाई हो गई, और वो दूल्‍हे बिना ही अपने ससुराल चली गई । मनदीप पिछले 10 साल से जेल में है ।