सलमान खान के साथ रहने को घर छोड़कर चली गई थीं ऐश्‍वर्या, ब्रेकअप की असल वजह अब आई है सामने

एक रात सलमान ने ऐश्‍वर्या के घर आधी रात पहुंचकर जोर-जोर से दरवाजा पीटना शुरू कर दिया। सलमान पूरी रात वहीं रहे, लेकिन ऐश्वर्या ने सुबह 6 बजे दरवाजा खोला था।

New Delhi, Nov 01: सलमान खान और ऐश्वर्या राय ये दो नाम आज भी साथ में लिए जाते हैं तो इनके कई फैन्‍स खुश हो जाते हैं । इस जोड़ी की प्रेम कहानी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है । फिल्‍मी मसाले से भरपूर सलमान – ऐश्‍वर्या की लव स्टोरी में प्‍यार भी है रोमांस भी, पागलपन, दीवानगी भी है तो लड़ाई – झगड़ा और परिवार भी । कुछ समय तक चली इस प्‍यार की दास्‍तान आज भी रोंगटे खड़े कर देती है । शायद आप नहीं जानते, ऐश्‍वर्या सलमान के प्‍यार में इतनी पागल थीं कि वो उनसे मिल सकें इसलिए वो अपना घर तक छोड़कर चली गई थीं ।

Advertisement

1997 में शुरू हुआ था सिलसिला
सलमान खान और ऐश्वर्या राय के बीच प्रेम की दास्‍तान 1997 में शुरू हुई थी । उस समय तकसलमान बॉलीवुड के सुपरस्टरार थे, जबकि ऐश्वर्या बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। बताया जाता है कि उस वक्‍त सलमान का अफेयर पाकिस्तान की सोमी अली के साथ था । लेकिन सलमान को विश्‍व सुंदरी ऐश्‍वर्या इतनी पसंद आईं कि उन्‍होने सोमी से ब्रेकअप कर लिया ।

Advertisement

फिल्‍म दिलवाने में अहम रोल
बताया जाता है कि सलमान खान ने ऐश्वर्या को फिल्में दिलाने में भी काफी मदद की। संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या को सलमान के कहने पर ही कॉस्ट किया गया था। इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान ही सलमान और ऐश्वर्या का प्यार परवान चढ़ा और ऐश्वर्या सलमान से मिलने उनके घर भी जाने लगीं । लेकिन ऐश्वर्या के माता-पिता को ये बिलकुल पसंद नहीं था । किताब ‘Hall Of Fame’ के मुताबिक, ऐश्वर्या ने सलमान से रिश्ता खत्म करने की परिवार की बात नहीं मानी और वह अपने माता-पिता का घर छोड़कर मुंबई में लोखंडवाला में ब्रुक हिल टॉवर के एक अपार्टमेंट में रहने चली गईं।

Advertisement

शादी की भी थी चर्चा
सोशल मीडिया में उस वक्त जमकर चर्चा थी कि सलमान खान और ऐश्वर्या राय एक-दूसरे से जल्द ही शादी कर लेंगे । खबर थी कि सलमान जल्‍द से जल्‍द ऐसा चाहते भी थे, लेकिन ऐश्वर्या अभी बॉलीवुड में पैर जमाना चाहती थीं । लेकिन एक रात सलमान ने ऐश्‍वर्या के घर आधी रात पहुंचकर जोर-जोर से दरवाजा पीटना शुरू कर दिया। सलमान पूरी रात वहीं रहे, लेकिन ऐश्वर्या ने सुबह 6 बजे दरवाजा खोला था। सलमान ने इस घटना के बारे में एक इंटरव्‍यू में बताया था कि उन्हें इतना गुस्सा इसलिए आ गया क्योंकि ऐश्वर्या उनसे प्यार का वैसा इजहार नहीं कर रही थीं । जैसा वो चाहते थे। इसके बाद दोनों के बीच लगातार लड़ाई – झगड़े की खबरें आने लगीं और ऐश्‍वर्या सलमान से अलग हो गईं ।