मौलाना की चेतावनी, पूरे पाकिस्‍तान में करेंगे ‘लॉकडाउन’, डरकर इमरान सरकार का ये फैसला

इमरान सरकार दहशत में हैं, इस बार किसी बाहरी मुल्‍क का नहीं पाकिस्‍तान के ही एक प्रमुख संगठन के मौलाना ने ऐलान किया है कि वो पूरे पाकिस्‍तान को ठप कर देंगे ।

New Delhi, Nov 04: पाकिस्‍तान में उलमा-ए-इस्लाम संगठन के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने इस्‍लामाबाद के बाद अब पूरे पाकिस्‍तान को ठप करने का एलान किया है । इस ऐलान से डरी हुई इमरान सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है । मंदी से जूझ रहे पाकिस्‍तान को अब अपने ही राजनेताओं का डर सताने लगा है । अपने हजारों समर्थकों के साथ आजादी मार्च लेकर कराची से इस्‍लामाबाद पहुंचे उलमा-ए-इस्लाम प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने पीएम इमरान खान को चेतावनी दी है । मौलाना ने रविवार को ऐलान किया कि इस्‍लामाबाद बंद करने के बाद अब पूरे देश में बंदी की जाएगी । उन्‍होंने ये भी कहा कि आजादी मार्च का मकसद जब तक हासिल नहीं हो जाता तब तक उनका और उनके समर्थकों को संघर्ष जारी रहेगा।

Advertisement

इमरान खान से इस्‍तीफे की थी मांग
आपको बता दें मौलाना फजलुर रहमान ने इमरान खान को 2 दिन में इस्‍तीफे का अल्‍टीमेटम दिया   था, जिसकी मियाद रविवार को खत्‍म हो गई । जिसके बाद मौलना ने पूरे पाकिस्‍तान को ठप करने का ऐलान कर दिया । वहीं विपक्षी दलों के आजादी मार्च से डरे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का हौसला अब पस्त होने लगा है । बताया जा रहा है कि सरकार पर उलमा-ए-इस्लाम प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के खिलाफ केस करने की तैयारी में है।

Advertisement

व्रिदेाह का केस दर्ज करने की तैयारी में सरकार
समाचार एजेंसी आइएएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान सरकार उन पर विद्रोह के आरोप में मामला दायर करने जा रही है । उधर पाकिस्‍तानी अखबार डॉन के मुताबिक, रक्षा मंत्री परवेज खट्टक ने भी शनिवार को कहा कि सरकार ने उलमा-ए-इस्लाम संगठन के प्रमुख मौलाना फजलुर पर विद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने का फैसला लिया है । मौलाना ने प्रधानमंत्री इमरान खान और सरकारी संस्थानों के खिलाफ लोगों को भड़काने का काम किया है, जिसकी वजह से उन पर मुकदमा दायर किया जाएगा।

Advertisement

मौलाना पर सरकार की नजर
मैलाना फजलुर रहमान इमरान खान के इस्तीफे की मांग को लेकर अपने हजारों समर्थकों के साथ कराची से आजादी मार्च लेकर राजधानी इस्लामाबाद में धरने पर बैठे हुए हैं। खास बात ये कि इस आजादी मार्च का समर्थ पाकिस्‍तान के विपक्षी दल भी कर रहे हैं । सरकार विरोधी आजादी मार्च की अगुआई कर रहे मौलाना ने इसी शुक्रवार को रैली में इमरान खान को इस्तीफा देने के लिए 2 दिन का अल्टीमेटम दिया था। मौलाना ने तब यह भी कहा था कि जनता प्रधानमंत्री को उनके आवास में घुसकर बंदी बना सकती है। उन्हें इस्तीफा देने के लिए विवश कर सकती है।