सुषमा स्‍वराज की मौत के बाद खुला अहम राज, पति बोले – डॉक्‍टर नहीं चाहते थे कि

सुषमा ने कहा कि यह राष्ट्रीय गौरव का विषय है और उन्होंने विदेश जाने से इनकार कर दिया। उन्होंने अपनी सर्जरी की डेट फाइनल की और डॉ. मुकुट मिंज से कहा- डॉ. साहब आप सिर्फ इंस्ट्रूमेंट्स पकड़िए, कृष्णा(Lord, भगवान) मेरी सर्जरी खुद आप करेंगे।’

New Delhi, Nov 05: सुषमा स्‍वराज भले आज लोगों के बीच ना हों लेकिन उन्‍हें भुला पाना संभव ही नहीं । उनके चाहने वाले आज भी उनकी बातों को याद कर मुस्‍कुरा देते हैं । सुषमा स्‍वराज के जाने के बाद उनके फैन्‍स, उनके सोशल मीडिया के फॉलोअर उनके पति स्‍वराज कौशल से अब भी जुड़े हुए हैं । वे सभी स्वराज कौशल से ट्विटर पर उनके बारे में बातें करते रहते हैं । सुषमा स्वराज के राजनीतिक जीवन, शादी से लेकर और भी कई अन्य दूसरी बातों को जानने के लिए लोग अकसर ट्वीट करते हैं, खास बात ये कि स्‍वराज सभी को जवाब भी देते हैं ।

Advertisement

डॉक्‍टर नहीं करना चाहते थे सर्जरी
स्‍वराज कौशल ने हाल ही में कुछ जानकारी शेयर की । उन्होंने उनके जाने से पहले चले इलाज को   लेकर कुछ जरूरी बातें बताई । उन्‍होने लिखा – ‘एम्स के डॉक्टर सुषमा स्वराज के किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी भारत में करने के लिए तैयार नहीं थे। पर सुषमा ने कहा कि यह राष्ट्रीय गौरव का विषय है और उन्होंने विदेश जाने से इनकार कर दिया। उन्होंने अपनी सर्जरी की डेट फाइनल की और डॉ. मुकुट मिंज से कहा- डॉ. साहब आप सिर्फ इंस्ट्रूमेंट्स पकड़िए, कृष्णा(Lord, भगवान) मेरी सर्जरी खुद आप करेंगे।’

Advertisement

https://twitter.com/governorswaraj/status/1191434693402644483

Advertisement

https://twitter.com/governorswaraj/status/1191436597255966721

Advertisement

मुस्‍कुरा रहीं थी सुषमा
स्वराज कौशल ने आगे बताया, इस मामले के एक दिन बाद सुषमा आरामदायक कुर्सी पर मुस्कुरा रही थीं। तब उन्होंने कहा, ‘यदि हम विदेश जाते हैं, तो लोग हमारे डॉक्टरों और अस्पतालों पर विश्वास खो देंगे।’ स्‍वराज ने कहा कि सुषमा ने अपनी सर्जरी को एक माइनर ऑपरेशन माना। उन्होंने इसका पूरा क्रेडिट AIIMS के डॉक्टरों को दिया, जो दुनिया में बेस्ट हैं। उन्होंने अस्पताल की समर्पित नर्स और स्टाफ को भी क्रेडिट दिया।

Advertisement

नरेन्‍द्र मोदी को भी लेकर किया ट्वीट
स्‍वराज कौशन ने एक और ट्वीट में कहा – ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक परिवार के रूप में हमारे साथ रह सुषमा स्वराज के इलाज में उनकी मदद के लिए धन्यवाद देने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं। वह डॉक्टरों के लगातार संपर्क में थे। उन्होंने हमेशा उन्हें सलाह दी कि वे तनाव न लें, क्योंकि उनका स्वास्थ्य सर्वोपरि है। बांसुरी और मैं उसके प्रति सदा आभारी हैं।‘ सुषमा स्‍वराज का इसी वर्ष 6 अगस्‍त को निधन हो गया था ।

https://twitter.com/governorswaraj/status/1191450268027772929