पेटीज खिलाने पति को लाई थी बाहर, फिर किया प्रेमी को कॉल, पहले थप्‍पड़ फिर गोली, हो गया काम-तमाम

मेरठ के टीपीनगर में हुए सनसनीखेज हत्याकांड का राज 12 घंटे में ही खुल गया । पत्‍नी ने ही अपने पति का कत्‍ल करवाया, हत्‍या की वजह हैरान कर देगी ।

New Delhi, Nov 05: मेरठ के टीपीनगर में एक युवक की हत्‍या की खबर ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी । पुलिस ने मामले में 12 घंटे से भी कम समय में कार्रवाई करते हुए असल आरोपी को ढूढ निकाला और एक ऐसा खुलासा किया कि आस पास के लोग अब हैरान हैं । पुलिस के मुताबिक हत्या की पटकथा उसकी पत्नी मनप्रीत ने लिखी थी। जिसका कारण प्रदीप द्वारा तलाक न देना और प्रेमी से बात करने पर मनप्रीत को थप्पड़ मारना रहा था । रविवार को ही पुलिस ने हत्या के आरोप में मनप्रीत और उसके प्रेमी राजदीप समेत तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिए थे, साथ ही हत्या में इस्‍तेमाल हुआ तमंचा भी बरामद कर लिया।

Advertisement

शनिवार को हुई हत्‍या
मामले में एसएसपी अजय साहनी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर पूरी जानकारी दी । पुलिस के मुताबिक 25  वर्षीय प्रदीप कुमार, कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र अंतर्गत शोभापुर गांव का मूल निवासी था, जो कि पत्‍नी के साथ नीलकंठ कॉलोनी में रहता था। शनिवार शाम ही प्रदीप की घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जांच में सामने आया कि प्रदीप का पत्नी मनप्रीत से आए दिन विवाद रहता था। इसी बीच मनप्रीत की मुलाकात राजदीप उर्फ राजा पुत्र राजपाल निवासी गांव घाट थाना परतापुर से हुई थी । दोनों में नजदीकी बढ़ने लगी और शादीशुदा मनप्रीत ने करीब तीन माह पहले राजदीप के साथ हनुमानगढ़ (राजस्थान) के एक मंदिर में शादी भी कर ली थी।

Advertisement

प्रदीप को मारने की बना रही थी योजना
प्रेमी से शादी के बाद से ही मनप्रीत प्रदीप को रास्ते से हटाने की योजना बनाने लगी। मनप्रीत के मंसूबों का अंदेशा होने पर प्रदीप मनप्रीत पर शक करने लगा था। प्रेमी के लिए ली पति की जान । एसएसपी के अनुसार मनप्रीत ने पूछताछ में बताया कि शनिवार सुबह जब वह अपने प्रेमी से मोबाइल पर बात कर रही थी तब कमरे में आए प्रदीप ने उससे मोबाइल छीन लिया और थप्पड़ मार कदया । इसके बाद प्रेमी ने उससे कहा कि वो शाम को प्रदीप को बहाने से घर के बाहर ले आए, उसका काम तमाम कर दिया जाएगा ।

Advertisement

पेटीज खिलाने के बहाने ले गई थी बाहर, करवाया मर्डर
शाम सात बजे के करीब मनप्रीत प्रदीप को पेटीज खाने के बहाने ले गई । उसने अपने प्रेमी को भी कॉल कर दी । मनप्रीत की कॉल पर राजदीप अपने भाई बाबू के साथ बाइक पर पहुंचा । रास्ते में ही राजदीप ने प्रदीप की बाइक रुकवा ली थी। प्रदीप ने शोर मचाया तो तीनों ने उसे घेर लिया । मनप्रीत ने उसे थप्पड़ मारकर कहा कि बता और मारेगा चांटा । इस बीच राजदीप ने प्रदीप के सिर पर गोली मार दी । वारदात के बाद राजदीप और उसका भाई भाग निकले जबकि मनप्रीत ने घटना को लूटपाट से जोड़ने के लिए शोर मचा दिया ।

प्रदीप से प्रेम विवाह
पुलिस के मुताबिक मनप्रीत एक एनजीओ में काम करती थी, डेढ़ साल पहले ही उसकी दोस्‍ती प्रदीप से हुई थी । फेसबुक से दोस्‍ती के बाद प्रदीप भी इसी एनजीओ में काम करने लगा । दोनों अलग-अलग जाति के थे, एक साल पहले ही दोनों प्रेम विवाह कर लिया । वहीं मनप्रीत का शादी के बाद पेशे से ड्रावर राजदीप से भी चक्‍कर चलने लगा । एक साल पहले राजदीप के संपर्क में आई मनदीप अब प्रदीप के साथ बिलकुल नहीं रहना चाहती थी । वो प्रदीप से तलाक मांग रही थी लेकिन प्रदीप ने ऐसा नहीं किया । आखिरकार उसे मनप्रीत ने मौत की नींद सुला दिया ।