पाकिस्‍तान ने जारी किया वीडियो, नवजोत सिंह सिद्धू मुस्‍कुराते हुए आ रहे हैं नजर

करतारपुर साहिब के दरवाजे भारतीय सिखों के लिए खुल गए हैं, पाकिस्‍तान ने इस मौके पर एक वीडियो रिलीज किया है । जिसमें सिद्धू और भिंडरावाले का जिक्र भी है ।

New Delhi, Nov 06: पाकिस्तानी सरकार की ओर से ने करतारपुर साहिब के लिए एक आधिकारिक सॉन्‍ग वीडियो लॉन्च किया गया है । कुल तीन हिस्सों में पोस्ट किए गए इस वीडियो में पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी मुस्‍कुराते हुए दिखाया गया है । आपको बता दें 9 नवंबर को गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं, अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब कॉरिडोर का इसी दिन उद्घाटन होना है ।

Advertisement

सिद्धू भी वीडियो का अहम हिस्‍सा
पाकिस्तानी सरकार की ओर से जारी इस सॉन्‍ग वीडियो में नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा जरनैल सिंह भिंडरावाले समेत अन्य खालिस्तानी लीडर्स की तस्वीरें  भी इस वीडियो में नजर आई हैं । करीब चार मिनट के इस वीडियो में पाकिस्तान की ओर से करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को लेकर चल रही तैयारियां, भारत से पहुंच रहे सिख श्रद्धालुओं के अनुभव को दर्शाया गया है । वहीं करतारपुर कॉरिडोर के नींव पड़ने के समय पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण का हिस्सा दिखाया गया है ।

Advertisement

Advertisement

सेरेमनी में गए थे सिद्धू
वीडियो में नवजोत सिंह सिद्धू के हिस्‍से से ही शुरुआत की गई है । आपको बता दें नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के न्योते पर करतारपुर साहिब कॉरिडोर की ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में गए थे । तब नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर बाजवा को गले लगाया था, जिसपर काफी बवाल हुआ था । उन्‍हें पूरे देश को जवाब देना पड़ा था । इस वीडियो में एक ऐसा हिस्‍सा भी है जहां पर जरनैल सिंह भिंडरावाले, अमरीक सिंह खालसा और शाहबेग सिंह की तस्वीर लगे पोस्टर दिखाए गए हैं, ये तीनों नेता खालिस्तान समर्थकों थे और 1984 में हुए ऑपरेशन ब्लूस्टार के दौरान मार गिराए गए थे ।

Advertisement

अमरिंदर सिंह का बयान
करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह का भी एक वीडियो टीवी पर आ रहा है, जिसमें वो सिख श्रद्धालुओं को इस मौके पर दर्शन करवाने के लिए कह रहे हैं । आपको बता दें अमरिंदर सिंह इससे पहले कह चुके हैं कि हमें पाकिस्तान से सचेत रहने की जरूरत है । उन्‍होने ये भी कहा कहा है कि पाकिस्तान कॉरिडोर का गलत इस्तेमाल कर सकता है, क्योंकि खालिस्तान का रेफरेंडम 2020 पाकिस्तान में जोरों पर चल रहा है ।