1 लिव इन, 2 अफेयर, 2 पत्‍नी, शादी से पहले बेटी, इतनी विवादित है कमल हासन की लाइफ

लोकसभा चुनाव के दौरान कमल हासन खूब चर्चा मे रहे । उन्‍होने अपनी राजनीतिक पार्टी भी खड़ी कर दी । बहरहाल कमल आज 64 साल के हो गए हैं, उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें हैं जिन्‍हें आपका जानना जरूरी है ।

New Delhi, Nov 07: कमल हासन फिल्‍मी पर्दे पर सुपरहिट स्‍टार हैं । उनकी फिल्‍में लोगों में गहरी छाप छोड़ती हैं । साउथ के साथ हिंदी फिल्‍मों में भी उन्‍होने शानदार अभिनय किया है । श्रीदेवी के साथ उनकी फिल्‍म सदमा आज तक लोगों को उनके शानदार अभिनय की याद दिलाती है । कमाल की बात ये कि कमल हासन 1959 में महज 6 साल की उम्र से ही इस इंडस्‍ट्री में काम करने लगे थे । बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर शुरू करने वाले कमल को फिल्म अपूर्व रागंगल से सफलता मिली । उनकी पर्सनल लाइफ भी कमाल की है । पति-पत्‍नी और वो के अलावा शादी से पहले एक बेटी भी है । आगे जानिए उनकी लाइफ से जुड़ी ये बातें ।

Advertisement

कमल हासन की पहली पत्‍नी
कमल हासन ने साल 1978 में वाणी गणपति से शादी की थी । ये शादी करीब दस साल तक चली , फिर दोनों ने 1988 में तलाक ले लिया । वजह रहीं सारिका, उस जमाने की सुपरहिट एक्‍ट्रेस रहीं सारिका पर कमल हासन पूरी तरह से फिदा हो गए थे । कुछ समय से अफेयर चल रहा था और इसी बीच सारिका प्रेग्‍नेंट भी हो गईं । कमल हासन और सारिका ने 1988 में शादी की, लेकिन उनकी पहली बेटी श्रुति हसन पहले ही जन्‍म ले चुकी थी । शादी के बाद कमल और सारिका की एक और बेटी अक्षरा हसन हुई । लेकिन 2004 में कमल सारिका से भी अलग हो गए ।

Advertisement

Advertisement

कई महिलाओं से संबंध
कमल हासन की लाइफ में सारिका से पहले और बाद में भी कई महिलाएं आई, उनका नाम 70 के दशक में एक्ट्रेस श्रीविद्या के साथ जुड़ा । हालांकि दोनों कुछ फिल्मों में काम करने के बाद अपनी राहें अलग कर ली, उनका अफेयर ज्यादा लंबे समय तक चल नहीं पाया। इसके अलावा वाणी गणपति और सारिका से तो उन्‍होने शादी की, लेकिन रिश्‍ता ज्‍यादा नहीं चला ।

लिव इन & Affair
2004 में सारिका से अलग होने के बाद सिमरन बग्गा नाम की लड़की उनकी लाइफ में आई, ये उनसे उम्र में करीब 22 साल छोटी थी । लेकिन सिमरन ने कमल को छोड़कर अपने दोस्‍त से शादी कर ली । बताया जाता है कि एक्‍ट्रेस गौतमी तड़िमल्ला भी कमल हासन की करीबी रहीं । उन्‍होने 13 साल तक कमल हासन के साथ लिव इन में जीवन बिताया, 2016 में उन्‍होने सार्वजनिक रूप से ये बात कही कि वो कमल से अलग हो रही हैं ।