PAK में सिद्धू ने इमरान खान की तारीफ में पढ़े कसीदे, तो वहीं PM मोदी को कहा- मोदी जी

सिद्धू ने कहा कि वो आज पूरी दुनिया को उस झप्‍पी की वजह बताना चाहते हैं । वो झप्‍पी मोहब्‍बत की झप्‍पी थी, और अगर मोहब्‍बत की एक झप्‍पी से इतना बड़ा काम हो गया तो वो एक दो नहीं ऐसी कई झप्‍पी देने को तैयार हैं ।

New Delhi, Nov 09: भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर शुरू हो गया है। इस मौके पर करतापुर में भव्‍य कार्यक्रम किया गया, जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हुए । सिद्धू ने यहां मंच से अपने भाषण में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ में कसीदे पढ़ डाले । उन्‍हें रब का सच्‍चा बंदा बताते हुए उन्‍हें अमन और शांति का दूत तक बता डाला । सिद्धू पाकिस्‍तान के निमंत्रण पर करतारपुर पहुंचे थे ।

Advertisement

करतारपुर में बोले सिद्धू
करतारपुर में मंच पर आते ही नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी शायरी से समां बांध दिया । इमरान  खान की दरियादिली के कसीदे पढ़ने शुरू कर दिए । उनके इस काम को रब का काम बताया । सिद्धू ने कहा कि वो अपनी तरफ से ही नहीं बल्कि 14 करोड़ सिखों की ओर से उनका दिल से धन्‍यवाद करते हैं कि उन्‍होने उनके लिए बाबा के द्वार खोल दिए । सिद्धू इमरान खान की तारीफ करते नहीं थक रहे थे ।

Advertisement

Advertisement

बाजवा से झप्‍पी का राज खोला
नवजोत सिंह सिद्धू ने यहां बाजवा को गले लगाने पर मचे धमासान पर भी राज खोला । गौरतलब है कि सिद्धू ने पिछली पाकिस्‍तान यात्रा के दौरान पाक सेना चीफ बाजवा को गले लगाया था । जिस पर जमकर बवाल मचा था, इस पर दिल खोलते हुए सिद्धू ने कहा कि वो आज पूरी दुनिया को उस झप्‍पी की वजह बताना चाहते हैं । वो झप्‍पी मोहब्‍बत की झप्‍पी थी, और अगर मोहब्‍बत की एक झप्‍पी से इतना बड़ा काम हो गया तो वो एक दो नहीं ऐसी कई झप्‍पी देने को तैयार हैं ।

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कही ऐसी बात
नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को लेकर भी मंच से बयान दिया । सिद्धू ने कहा कि वो आज इस पावन मौके पर बेहद खुश हैं और अपने देश के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को भी करतारपुर से एक झप्‍पी भेजते हैं । उन्‍होने मोदी को सीख देते हुए कहा कि यहां राजनीतिक दल नहीं देखने यहां तो बाबा का घर देखना है, सिख भाई आज बेहद खुश हैं । नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप पुरी, पूर्व उपमुख्यमंत्री व शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल, बीजेपी सांसद सनी देओल के अलावा पंजाब के सांसद और विधायक भी यहां पहुंचे थे । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज गुरदासपुर में कॉरिडोर का उद्घाटन किया और 550 श्रद्धालुओं का पहला जत्‍था रवाना किया ।