मोदी के मंत्री ने उद्धव ठाकरे की दुखती रग को छेड़ा, बाला साहेब कराह रहे होंगे

गिरिराज सिंह लिखा बाला साहेब के सालों की तपस्या ने सनातनियों को महाराष्ट्र में एक उम्मीद और पहचान दी, आज हिंदुत्व विरोधियों के साथ जाता देख बाला साहेब और शिवसैनिक कराह रहें होंगे।

New Delhi, Nov 12 : मोदी सरकार में मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने शिवसेना पर हमला बोला है, उन्होने शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा है, कि बाला साहेब के सालों की तपस्या ने सनातनियों को महाराष्ट्र में एक उम्मीद और पहचान दी, आज हिंदुत्व विरोधियों के साथ जाता देख बाला साहेब और शिवसैनिक कराह रहें होंगे, इतिहास गवाही देगा कि कैसे बाला साहेब ने सबको एक कर दिया और कुछ लोगों ने सबको बिखेर दिया।

Advertisement

टूट गया गठबंधन
मालूम हो कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, उन्हें स्पष्ट बहुमत भी मिला, लेकिन शिवसेना 50-50 फॉर्मूला चाहती थी, यानी 2.5 साल शिवसेना का मुख्यमंत्री और 2.5 साल बीजेपी का, इसके लिये बीजेपी तैयार नहीं थी, इसी वजह से बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन टूट गया।

Advertisement

सरकार नहीं बन पाई है
आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आये हैं, करीब 19 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक राज्य में सरकार नहीं बन पाई है, अब राज्यपाल ने एनसीपी को सरकार बनाने के लिये आमंत्रित किया है, कयास लगाये जा रहे हैं कि एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाएगी।

Advertisement

बीजेपी कर चुकी है मना
चुनाव परिणाम नतीजों में बीजेपी नंबर वन पार्टी है, लेकिन बहुमत के आंकडें से बीजेपी पीछे रह गई, जिसके बाद शिवसेना ने ब्लैकमेल करना शुरु कर दिया, दोनों पार्टी सीएम पद पर समझौता करने को तैयार नहीं है, राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिये सबसे पहले बीजेपी को आमंत्रित किया था, लेकिन बीजेपी ने बहुमत ना होने पर मना कर दिया।

Advertisement