महाराष्‍ट्र की ‘राजनीति’ पर चेतन भगत की ‘चुटकी’, तारीफों के बंध गए पुल, आपने पढ़ा

चेतन भगत ने महाराष्‍ट्र की राजनीति को लेकर एक जबरदस्‍त ट्वीट किया है । इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर चेतन की खूब तारीफ हो रही है  ।

New Delhi, Nov 13: महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन लागू हो गया है, राज्‍यपाल ने राज्‍य में सरकार गठन की संभावनाओं के खत्‍म होने पर केन्‍द्र को पत्र लिखकर राष्‍ट्रपति शासन का प्रस्‍ताव भेजा, जिस पर मुहर लगा दी गई और मंगलवार से राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लागे कर दिया गया । 24 अक्‍टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही लगातार सभी राजनीतिक दल सरकार बनाने की कोशिश में थे लेकिन किसी भी दल के बहुमत में ना होने के कारण ऐसा नहीं हो सका । गठबंधन में रही शिवसेना और बीजेपी में भी दरार पड़ गई । अंतत: राज्‍यपाल को ये फैसला लेना ही पड़ा ।

Advertisement

महाराष्‍ट्र में क्‍यों आई ऐसी नौबत
दरअसल चुनाव पूर्व हुए बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन में चुनाव नतीजों के बाद फूट पड़ गई । शिवसेना दबाव की राजनीति करते हुए अपने सीएम की मांग करने लगी । लेकिन बीजेपी ने भी शिवसेना की मांग मानने से इनकार कर दिया और सरकार बनाने से ही किनारा कर लिया । शिवसेना इसके बाद एनसीपी के दरवाजे पर पहुंची दावा किया गया कि महाराष्‍ट्र में शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस से बाहर से समर्थन लेकर सरकार बना सकती है, लेकिन ये भी नहीं हुआ । आखिरकार राज्‍यपाल को सरकार बनाने को लेकर दिया गया समय पूरा होने के बाद राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लगाना ही पड़ा ।

Advertisement

चेतन भगत का ट्वीट
चुनाव बाद शिवसेना और बीजेपी के बीच मची खींचतान पर राइटर चेतन भगत ने एक शानदार व्‍यंग्‍यात्‍मक ट्वीट किया है । उनके ट्वीट की जमकर तारीफ हो रही है । चेतन भगत ने बड़े ही साधारण शब्‍दों में गठबंधन में चुनाव से पहले और चुनाव के बाद हुई बातचीत को दर्शाया है । सोशल मीडिया पर लोग इस ट्वीट की तारीफ भी कर रहे हैं और अपने अपने रिएक्‍शन भी दे रहे हैं । चेतन भगत का ट्वीट यहां पढ़ें –

ट्विटर पर रिएक्‍शन
चेतन भगत के इस ट्वीट को हजारों लाइक्‍स और रीट्वीट्स मिल चुके हैं । लोग उनके इस निष्‍कर्ष को पसंद कर रहे हैं और अपनी तरफ से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं । लोग उनके इस गजब के ट्वीट के लिए शाबाशी भी दे रहे हैं ।