नीता अंबानी से जुडी़ Big Breaking News, 150 साल में किसी भारतीय के साथ ऐसा पहली बार हुआ है

नीता अंबानी को लेकर आ रही है एक ऐसी खबर जिससे हर भारतीय को उन पर गर्व होगा । देश में समाज सेवा के कई काम करने वालीं नीता अंबानी को एक खास बात का अवसर मिला है ।

New Delhi, Nov 13: रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी जो कि 57 बरस की हो चुकी हैं अकसर ही सुर्खियों में होती हैं । फैशन हो या फिर बिजनेस या उनके सोशल वर्क से जुड़े काम, नीता हमेशा ही खबरों में बनी रहती हैं । अब उन्‍हें लेकर एक ऐसी खबर आ रही है जो हर भारतीय को गर्व से भर देगी । आपको बता दें नीता अंबानी को ये सम्‍मान अमेरिका की ओर से दिया गया है, जिसकी वजह से ये सम्‍मान और भी खास हो जाता है ।

Advertisement

नीता अंबानी को मिला ये सम्‍मान
मुकेश अंबानी की पत्‍नी नीता अंबानी को न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के बोर्ड में  शामिल किया गया है । नीता म्यूजियम की पहली भारतीय मानद यानी कि ऑनरेरी ट्रस्टी बन गई हैं । म्यूजियम के चेयरमैन डेनियल ब्रॉडस्की की ओर से ये जानकारी मंगलवार को दी गई, जिसके बाद से नीता को बधाई के संदेश आने लगे । आपको बता दें नीता अंबानी पिछले कई साल से मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम की प्रदर्शनियों को सपोर्ट कर रही हैं । ये अमेरिका का सबसे बड़ा आर्ट म्यूजियम है।

Advertisement

कला-संस्‍कृति का कर रही हैं प्रचार
साल 2017 में नीता अंबानी ने कहा था कि मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम के जरिए भारतीय कला को एक प्रतिष्ठित संस्थान में प्रदर्शन का मौका मिला और हम कला के क्षेत्र में काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित हुए। आपको बता दें नीता रिलायंस फाउंडेशन के जरिए इंडियन आर्ट और कल्‍चर का दुनियाभर में प्रचार कर रही हैं । वे देश में खेल और विकास की अन्‍य योजनाओं को भी बढ़ावा दे रही हैं।

Advertisement

149 साल पुराना है मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम
आपको बता दें अमेरिका का मेट्रोपॉलिटन म्‍यूजियम 149 साल पुराना है। यहां दुनिया भर की 5000 साल पुरानी कलाकृतियां मौजूद हैं । हर साल लाखों लोग इस म्यूजियम देखने पहुंचते हैं । जिनमें कई अरबपति और सेलेब्रिटी भी होते हैं । म्यूजियम के चेयरमैन डेनियल ब्रॉडस्की ने जानकारी देते हुए मंगलवार को कहा कि नीता अंबानी की मदद से म्यूजियम की आर्ट को पढ़ने समझने और एग्‍जीबीशन किस तरह से हो, इसमें काफी फायदा मिला ।