ये हैं बॉलीवुड की उम्रदराज दुल्हनें, किसी ने 40 पार की शादी, तो कोई बिन  ब्याही बनीं मां

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को शादी की, जब उन्होने सात फेरे लिये, तब उनकी उम्र 41 साल थी।

New Delhi, Nov 15 : आपने अकसर बड़े-बुजुर्गों से सुना होगा, कि शादी सही उम्र में कर लेनी चाहिये, ना ही इस मामले में जल्दबाजी करनी चाहिये और ना ही ज्यादा उम्र में शादी करनी चाहिये, हालांकि युवा अवस्था में ज्यादातर लोग अपने करियर को लेकर चिंतित रहते हैं, ऐसे में शादी के बंधन में खुद को बांधना कोई नहीं चाहता, खासकर फिल्मी सितारे, ऐसे में कई फिल्म स्टार ज्यादा उम्र में शादी करते हैं, आइये आपको कुछ ऐसी एक्ट्रेसेज के बारे में बताते हैं, जिन्होने 40 के बाद शादी की।

Advertisement

प्रिटी जिंटा
बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को शादी की, जब उन्होने सात फेरे लिये, तब उनकी उम्र 41 साल थी, एक्ट्रेस ने जीन गुडइनफ से गुपचुप तरीके से शादी की थी, कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली प्रिटी ने उद्योगपति नेस वाडिया को भी डेट किया है, हालांकि बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया, जिसके बाद प्रिटी ने जीन से शादी कर ली।

Advertisement

उर्मिला मातोंडकर
हाल ही में राजनीति में कदम रखने वाली एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने 42 साल की उम्र में शादी की थी, उन्होने कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर से शादी की, दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी की थी, इनकी शादी की तस्वीरें आने के बाद लोगों को पता चला था कि उर्मिला शादी के बंधन में बंध चुकी हैं।

Advertisement

मनीषा कोइराला
मनीषा कोइराला ने भी 40 के बाद ही शादी की, उन्होने नेपाल के बिजनेसमैन सम्राट दहल के साथ 2010 में शादी की थी, हालांकि दोनों की शादी ज्यादा समय नहीं चल सकी, दो साल बाद ही 2012 में दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया, उसके बाद से मनीषा सिंगल हैं।

नीना गुप्ता
आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो से सुर्खियों में लौटने वाली नीना गुप्ता की जीवन हमेशा से चर्चा में रहा है, नीना ने 54 साल की उम्र में 2008 में विवेक मेहरा से शादी की थी, उससे पहले नीना लंबे समय तक वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर विवयन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप में थी, दोनों की एक बेटी भी है। हालांकि दोनों ने शादी नहीं की थी।