सनी देओल की इस हिरोइन का था सुपरहिट करियर, फिर हुईं गायब, कुमार सानू का तो तलाक तक हो जाता

मीनाक्षी शेषाद्रि के बारे में ये भी कहा जाता है कि वो और मशहूर सिंगर कुमार सानू एक-दूसरे के प्यार में पागल थे । लेकिन बात तब ज्‍यादा बढ़ गई जब कुमार सानू की बीवी ने तलाक लेने का फैसला किया…

New Delhi, Nov 16: मीनाक्षी शेशाद्री 56 साल की हो गई हैं । एक जमाने में चोटी की एक्‍ट्रेस रहीं मीनाक्षी पिछले 23 सालों से इंडस्ट्री से दूर हैं । मीनाक्षी का यूं फिल्‍मों से गायब होना कभी किसी को समझ नहीं आया, वो बेहतरीन एक्‍ट्रेसेज में शुमार थीं, अचछा डांस करती थीं और उनकी इंडस्‍ट्री में अच्‍छी खासी पहचान थी । फिर भी वो ज्‍यादा समय तक अपने अभिनय का जौहर नहीं दिखा सकीं । मीनाक्षी से जुड़ी ये बातें शायद आप भी नहीं जानते होंगे ।

Advertisement

मीनाक्षी को डायरेक्‍टर ने कर दिया था प्रपोज
दरअसल, मीनाक्षी एक डायरेक्टर के लव प्रपोजल से इतना डर गई थी कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के    साथ ही देश तक छोड़ दिया था । उस जमाने में मीनाक्षी का नाम डायरेक्टर राजकुमार संतोषी के साथ जोड़ा जाता था । दोनों ने कई फिल्में एक साथ की । इसका राज तब लोगों के सामने आया जब संतोषी ने मीनाक्षी को प्रपोज कर दिया । लेकिन मीनाक्षी ने उनके प्रपोजल को ठुकरा दिया ।

Advertisement

देश छोड़कर चली गईं थीं मीनाक्षी
बताया जाता है डायरेक्टर के प्रपोजल से मीनाक्षी इतना डर गई थीं कि उन्होंने इंडस्ट्री के साथ देश भी छोड़ दिया । उन्होंने आनन-फानन में बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली, और कभी इंडस्‍ट्री की ओर मुड़कर भी नहीं देखा । मीनाक्षी अभिनय के क्षेत्र में आने से पहले ब्‍यूटी वर्ल्‍ड में भी गईं थीं । वो महज 17 साल की थीं जब उनके सिर पर मिस इंडिया का ताज रखा गया था । उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘पेंटर बाबू’ थी लेकिन उन्हें पहचान मिली जैकी श्रॉफ के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘हीरो’ से इसके अलावा मीनाक्षी ने ‘होशियार’, ‘लव मैरिज’, ‘दिलवाला’, ‘सत्यमेव जयते’, ‘मेरी जंग’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘घातक’ जैसी फिल्मों में भी काम किया ।

Advertisement

कुमार सानू के प्‍यार में पागल थीं मीनाक्षी
मीनाक्षी शेषाद्रि के बारे में ये भी कहा जाता है कि वो और मशहूर सिंगर कुमार सानू एक-दूसरे के प्यार में पागल थे । लेकिन बात तब ज्‍यादा बढ़ गई जब कुमार सानू की बीवी ने तलाक लेने का फैसला किया और उसके लिए मीनाक्षी को ही जिम्मेदार माना गया। लेकिन मीनाक्षी ने तब कुछ नहीं कहा । हालांकि मीनाक्षी के शांत बर्ताव ने उनके लिए गलत तरीके से काम किया, उन अफवाहों को भी बल मिला जिनमें कहा गया कि उनकी वजह से कुमार सानू का तलाक होने जा रहा है । हालांकि इसके बाद कुमार सानू की जिंदगी में सब ठीक हो गया । मीनाक्षी शेषाद्रि ने इस पर बाद में भी कोई सफाई नहीं दी।

अमेरिका में ही रहती हैं मीनाक्षी
मीनाक्षी शेषाद्री ने भारत से दूर अमेरिका के टेक्‍सास शहर में बसने का फैसला किया ओर वहीं बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली । मीनाक्षी के दो बच्चे भी हैं – बेटा जोश और बेटी केंद्र । मीनाक्षी अमेरिका में डांस सिखाती हैं और उनका खुद का एक डांस इंस्टीट्यूट भी है। ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर हुए उन्हें तकरीबन 23 साल हो गए हैं और फिल्मों में वापस आने का उनका कोई मन नही है।