ओवैसी ने ट्वीट कर मांगी ‘मस्जिद’ तो शहजाद पूनावाला ने दिखाया आईना, BJP का भी आया ऐसा रिएक्‍शन

ओवैसी ने कहा है कि उन्‍हें उनकी मस्जिद वापस चाहिए । ओवैसी ने ट्वीट किया – ‘’मैं अपनी मस्जिद वापस चाहता हूं।’’ हालांकि ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैस्‍ले के बाद ये भी कहा था कि वो कोर्ट के फैसले का सम्‍मान करते हैं,

New Delhi, Nov 16: राम जन्‍म भूमि को लेकर उपजा 100 साल पुराना विवाद सुप्रीम कोर्ट ने तो सुलझा दिया लेकिन कुछ एक सियासतदान अभी इस मुद्दे को छोड़ने के मूड में नहीं लग रहे । असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर मस्जिद राग छेड़ दिया है, जिसे लेकर अब ओवैसी निशाने पर हैं । आपको बता दें 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट के फैस्‍ले में स्‍पष्‍ट रूप से कहा गया कि अयोध्‍या में विवादित जमीन पर रामलला का अधिकार है और मंदिर वहीं बनाया जाएगा ।

Advertisement

मस्जिद के दी 5 एकड़ जमीन
सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन की व्‍यवस्‍था करने का आदेश दिया । कोर्ट के इस फैसले के तुरंत बाद ही बाद ऑल इंडिया मजलिस इत्तिहादुल मुस्लमिन चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि वे इस फैसले से खुश नहीं हैं । अब एक बार फिर ओवैसी ने नया राग छेड़ दिया है । ओवैसी ने कहा है कि उन्‍हें उनकी मस्जिद वापस चाहिए । ओवैसी ने ट्वीट किया – ‘’मैं अपनी मस्जिद वापस चाहता हूं।’’ हालांकि ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैस्‍ले के बाद ये भी कहा था कि वो कोर्ट के फैसले का सम्‍मान करते हैं, और सुप्रीम कोर्ट से गलती नहीं हो सकती, लेकिन अब एक बार फिर आया उनका बयान कई सवाल खड़े कर रहा है ।

Advertisement

शहजाद पूनावाला का ट्वीट
ओवैसी के ट्वीट के साथ ही उनका एक लंबा चौड़ा बयान इंटरव्‍यू के रूप में भी एक अंग्रेजी वेबसाइट में छापा गया है । जिसके बाद शहजाद पूनावाला ने उसे रीट्वीट करते हुए ओवैसी को सियासत की रोटी ना सेंकने की नसीहद दी है । पूनावाला ने ओवैसी को आईना दिखाते हुए लिखा है – धर्म ईमान और आस्था माँगता है, सियासत मस्जिद! पूनावाला के ट्वीट से साफ है कि वो ओवैसी को सियासत बंद कर फैसले के साथ देने और धर्म का रास्‍ता अपनाने की सलाह दे रहे हैं ।

Advertisement

Advertisement

बीजेपी ने कर दी ऐसी मांग
वहीं ओवैसी के बयान के बाद सियासत भी गरमा गई है । हैदराबाद -तेलंगाना में बीजेपी के एकमात्र विधायक राजा सिंह की मांग है कि असद्दुदीन ओवैसी के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा दायर हो । राजा सिंह का आरोप है कि ओवैसी राम मंदिर के खिलाफ भड़काऊ भाषण और ट्वीट कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं । वहीं साक्षी महाराज ने भी ओवैसी को निशाने पर लेते हुए कहा कि ओवैसी मुसलमानों के ठेकेदार नहीं हैं । उन्‍होने कहा – ” जैसे गेहूं के खेत मे कंडुआ लग जाता है, वैसे ही ओवैसी समाज मे जहर घोलने का काम कर रहे हैं. राममंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ओवैसी जैसे लोगो की राजनीतिक जमीन खिसकी है।”