नये सीजन में इस दिग्गज को कप्तानी सौंप सकती है राजस्थान रॉयल्स, स्मिथ की हो सकती है छुट्टी

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन के लिये अपने सबसे शानदार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को भी रिलीज कर दिया है, रहाणे 2011 से टीम से जुड़े हुए थे।

New Delhi, Nov 16 : आईपीएल के बीते सीजन में कुछ टीमों का प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार नहीं रहा, उन्हीं में से एक नाम राजस्थान रॉयल्स का भी है, इस टीम ने 12वें सीजन में 14 मैच खेले और सिर्फ 5 में जीत हासिल कर सके, जिसकी वजह से टीम अंक तालिका में नंबर सात पर रही, नये सीजन में ये टीम इंग्लैंड के एक क्रिकेटर को टीम की कमान सौंप सकता है।

Advertisement

बीच टूर्नामेंट में बदला कप्तान
दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की वापसी हुई, रहाणे ने टीम की कप्तानी सौंपी गई, उन्होने उम्मीदों पर खड़ा उतरते हुए टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया, लेकिन 12वें सीजन में वो कप्तानी में कुछ खास नहीं कर सके, जिसके बाद बीच टूर्नामेंट में कप्तानी उनसे लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को सौंप दी गई। हालांकि वो भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके।

Advertisement

बटलर को मिल सकती है जिम्मेदारी
कहा जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को नये सीजन में कप्तान नियुक्त कर सकती है, बटलर पिछले दो सीजन से लगातार अपने बल्ले से कमाल कर रहे हैं, इसके साथ ही उन्होने इंग्लैंड टीम के लिये भी 4 टी-20 मैचों में कप्तानी की है। जिसमें दो में हार और दो में जीत मिली है।

Advertisement

रहाणे को किया रिलीज
राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन के लिये अपने सबसे शानदार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को भी रिलीज कर दिया है, रहाणे 2011 से टीम से जुड़े हुए थे, उन्हें दिल्ली कैपिटल्स को सौंप दिया गया है, और उनके बदले स्पिन गेंदबाज मयंक मार्कंडेय और गेंदबाजी ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को टीम में शामिल किया गया है।