रजत शर्मा ने छोड़ दिया DDCA अध्‍यक्ष पद, ट्वीट कर खुद दी जानकारी, इस्‍तीफे की बड़ी वजह आई सामने

रजत शर्मा ने DDCA के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है । उन्‍होने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ये जानकारी पोस्‍ट की । रजत शर्मा ने इसका जो कारण बताया है वो हैरान करने वाला है ।

New Delhi, Nov 16: दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत शर्मा ने अपने पद से त्‍यागपत्र दे दिया है । रतज ने तत्‍काल प्रभाव से अपना इस्तीफा दिया है, यानी उन्‍होने ये पद अभी ही छोड़ दिया है । रजत शर्मा ने दो ट्वीट कर बताया कि वो पद से इसतीफा दे रहे हैं उन्होंने इस्‍तीफे की जो वजह बताई वो हैरान कर रही है । रजत शर्मा ने हाल ही में दिल्‍ली के फिरोज शाह कोटला मैदान का नाम बदलकर अरुण जेटली सअेडियम रखने का प्रस्‍ताव रखा था जिसे स्‍वीकार कर लिया गया ।

Advertisement

इस साल बने डीडीसीए के अध्‍यक्ष
आपको बता दें रजत शर्मा इसी साल जुलाई में पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को 517 मतों से हराकर   दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने थे । हालांकि इसे पीछे उनके करीबी रहे बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केन्‍द्र मंत्री अरुण जेटली का बहुत बड़ा हाथ बताया जाता है । बहरहाल रजत शर्मा के इस्तीफे की जानकारी DDCA ने ट्विटर पर दी है । खबर है कि डीडीसीए के बाकी निदेशकों ने प्रस्ताव पास करके उनकी शक्तियां छीन ली थीं, जिसके बाद उनके पास ज्यादा काम रह नहीं गया था । उनके इस्तीफे का ये एक बड़ा कारण हो सकता है।

Advertisement

Advertisement

रजत शर्मा ने ट्वीट किया
रजत शर्मा ने तत्‍काल प्रभाव से इस्‍तीफा देते हुए लिखा – ‘जब से आपने मुझे DDCA का अध्यक्ष चुना है, मैंने लगातार आपसे संवाद जारी रखा है । मैं समय-समय पर आपको अपने काम के बारे में जानकारी देता रहा हूं । मैंने DDCA को बेहतर बनाने के लिए, प्रोफेशनल और पारदर्शी बनाने के लिए जो कदम उठाए हैं, उसके बारे में आपको बताया है ।’ रजत शर्मा ने दूसरे ट्वीट में लिखा – ‘मैंने आपसे किए गए वादों के पूरा होने की जानकारी दी । यहां काम करना आसान नहीं था, लेकिन आपके विश्वास ने मुझे ताकत दी । आज मैंने डीडीसीए का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है और अपना इस्तीफा एपेक्स काउंसिल को भेज दिया है । आपने जो प्यार और सम्मान मुझे दिया है उसके लिए मैं हमेशा आपका आभारी रहूंगा।’

Advertisement

रजत शर्मा ने खोला सच
रजत शर्मा ने लिखा – ‘’हालांकि, क्रिकेट प्रशासन हर समय खींचतान और दबाव से भरा होता है और मुझे लगता है कि निहित स्वार्थ हमेशा क्रिकेट के हित के खिलाफ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि डीडीसीए में सच्चाई, ईमानदारी और पारदर्शिता के मेरे सिद्धांतों के साथ चलना संभव नहीं है, जिससे मैं किसी भी कीमत पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं हूं। यही कारण है कि मैं डीडीसीए के अध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं।”